-दो की हालत गंभीर, मृत पूर्व प्रधान की पत्‍‌नी ने लगाया जहर मिलाकर शराब पिलाने का आरोप

- पुलिस और फोरेंसिक एक्सप‌र्ट्स ने मौके से जुटाए सैंपल

रोहनिया के वीरभानपुर गांव में सोमवार की रात दोस्तों के साथ शराब पीने के बाद पूर्व प्रधान शिवसागर पटेल (40) की मौत हो गई। उसके साथ बैठे दो दोस्त रमेश कुमार पटेल और कृष्णचंद्र श्रीवास्तव उर्फ पम्मी की हालत भी गंभीर बनी हुई है। निजी हॉस्पिटल में उनका इलाज चल रहा है। मृत पूर्व प्रधान की पत्‍‌नी ने पति की हत्या का आरोप लगाया है। पुलिस ने मौके से सैंपल जुटाए हैं। उन्हें जांच के लिए लैब भेजा जा चुका है।

पीते ही बिगड़ी हालत

वर्ष 2005 में वीरभानपुर गांव के प्रधान रहे शिवसागर पटेल प्रापर्टी डीलिंग का काम भी करते थे और गांव की रोड पर उनका ऑफिस है। सोमवार की रात 9 बजे उनके दोस्त रमेश पटेल और पम्मी श्रीवास्तव पहुंचे। दोस्तों के कहने पर शिवसागर ने बाजार में एक युवक को बोलकर अंग्रेजी शराब के दो क्वार्टर, सोडा और नमकीन मंगाया। पहला पैग बनाकर पीते ही तीनों की हालत बिगड़ने लगी। तीनों ऑफिस के बाहर रोड पर निकल आए और छटपटाने लगे। आसपास के ग्रामीण जुटे तो परिवार के लोगों को बुलाया गया।

सुबह पहुंची पुलिस

मौके पर जुटे परिवार और गांव के लोग तीनों को राजातालाब में एक डॉक्टर के पास ले गए। डॉक्टर ने जवाब दे दिया। यहां से दूसरे अस्पताल ले जाते समय ही शिवसागर पटेल ने दम तोड़ दिया। पम्मी और रमेश पटेल का सुंदरपुर स्थित अस्पताल में इलाज चल रहा है। गांववालों ने बताया कि मामले की सूचना पुलिस को रात में ही दे दी गई थी मगर रोहनिया पुलिस सुबह घटनास्थल पर पहुंची। दोपहर में मौके पर पहुंची सीओ सदर अंकिता सिंह ने फोरेंसिक टीम से भी जांच कराई।

कटी हुई थी सोडा की बोतल

पुलिस की छानबीन में मौके से सिगरेट, सोडा की बोतल और शराब की खाली बोतल भी मिली। सोडा की बोतल का ढक्कन कटा हुआ था जिसे किसी एडहेसिव से जोड़ा गया था। पुलिस इसकी जांच कर रही है। दूसरी तरफ, अस्पताल में भर्ती राजेश और पम्मी से पूछताछ के आधार पर पुलिस गांव के ही टिंकू पटेल की तलाश कर रही है। टिंकू फिलहाल घर से फरार है।

पत्‍‌नी ने लगाया हत्या का आरोप

मृतक शिवसागर पटेल के परिवार में पत्‍‌नी शुभावती देवी के अलावा दो बेटे और एक बेटी हैं। पत्‍‌नी ने अज्ञात लोगों पर पति को शराब में जहरीला पदार्थ मिलाकर पिलाने का आरोप लगाया है। पत्‍‌नी के आरोपों की भी पुलिस जांच कर रही है। फोरेंसिक रिपोर्ट और शिवपूजन के दोस्तों के बयान के आधार पर मामले की तह तक पहुंचने की कोशिश जारी है।

वर्जन

प्रथमदृष्ट्या मामला जहरीली शराब का नहीं लग रहा है। फिर भी घटना के पीछे साजिश हो सकती है। मौके से जुटाए गए सैंपल लैब भेज दिए गए हैं। रिपोर्ट मिलने पर इनका खुलासा हो जाएगा।

अमित कुमार, एसपी रूरल, वाराणसी