पुल से नीचे गिरी कार, मरे दो सवार

-वरुणा पुल पर हुई घटना में कंस्ट्रक्शन कंपनी के मालिक व साथी की मौत

- क्षत्रिय महासभा के पदाधिकारी थे मृतक लक्ष्मण सिंह

कैंट थाना क्षेत्र में बुधवार की देर रात बेकाबू कार वरुणा पुल की बाउंड्री तोड़ते हुए सौ फीट नीचे पानी में गिर पड़ी। हादसे में कार सवार दो लोगों की मौके पर ही मौत हो गई और क्रेटा कार के परखचे उड़ गए। मौके पर पहुंची पुलिस ने दोनों शवों को गाड़ी से निकलवाया। काफी देर तक पानी में किसी और मृतक व घायल की तलाश की गई। दुर्घटनाग्रस्त गाड़ी को निकलवाने के लिए वरुणा कॉरीडोर की रेलिंग भी तोड़नी पड़ी। गुरुवार को पूरे दिन हादसे वाली जगह तमाशबीनों के कौतूहल का केंद्र बनी रही।

देर रात लौट रहे थे घर

कॉटन मिल निवासी लक्ष्मण सिंह (42) अखिल भारतीय क्षत्रिय महासभा युवा के प्रदेश पदाधिकारी बताए गए हैं। सिगरा स्थित कॉम्प्लेक्स में उनकी एक कंस्ट्रक्शन कंपनी भी है। बुधवार की रात उनके साथ चौकाघाट स्थित संजय गांधी नगर निवासी अश्रि्वनी कुशवाहा भी थे। पुलिस के मुताबिक कार में कुल चार लोग सवार थे। दो साथियों को उन्होंने कचहरी पर छोड़ा, वहीं पान खाने के बाद वरुणा पुल की तरफ बढ़े। वरुणा पुल पर तेज रफ्तार कार अचानक बेकाबू हो गई और पुल के फुटपाथ पर चढ़कर बाउंड्री तोड़ते हुए नदी में जा गिरी। लक्ष्मण सिंह के पिता रिटायर सैन्य अधिकारी राजनारायण सिंह ने बताया कि बेटे से रात दो बजे आखिरी बार बात हुई थी। उसने बताया कि कुछ देर में घर आ रहा है।

हादसे की वजह सांड़ या शराब!

लक्ष्मण सिंह के परिवार वालों ने पुलिस को दी गई तहरीर में कहा है कि पुल पर एक सांड़ आ गया था। जिसके कारण कार अनकंट्रोल्ड हो गई और नदी में जा गिरी। दूसरी तरफ, पुलिस को आशंका है कि दोनों नशे में धुत थे और इसकी वजह से गाड़ी बेकाबू हुई। लक्ष्मण सिंह के परिवार में पत्‍‌नी रेखा सिंह के अलावा दो बेटे रुद्र और यश हैं। रुद्र कक्षा पांच तो यश नर्सरी में पढ़ता है।

लगा रहा तमाशबीनों का जमावड़ा

वरुणा पुल पर हादसे की खबर सुनते ही गुरुवार की सुबह से यहां तमाशबीनों की भीड़ लग गई। पूरे दिन यहां हादसा देखने के लिए लोग आते-जाते रहे। इसके चलते देर शाम तक पुल पर जाम लगा रहा।