- कैंट पुलिस ने की बड़ी कार्रवाई, गाजीपुर से लाते थे हेरोइन

- खंगाला जा रहा तस्करों का राजस्थान कनेक्शन, पहले भी जा चुके हैं जेल

ङ्कन्क्त्रन्हृन्स्ढ्ढ

सावन में मादक पदार्थो की तस्करी करने वाले गिरोह के खिलाफ कैंट पुलिस ने सोमवार को बड़ी कार्रवाई की। गाजीपुर से 250 ग्राम हेरोइन लेकर बनारस पहुंचे तीन तस्करों को पांडेयपुर क्षेत्र में दबोच लिया। पकड़ी गई हेरोइन की अंतरराष्ट्रीय कीमत 75 लाख रुपये बताई गई है। तस्करों से पूछताछ के आधार पर पुलिस उनका राजस्थान कनेक्शन भी टटोल रही है।

नकदी लेकर तस्कर फरार

इंस्पेक्टर कैंट राजीव रंजन उपाध्याय ने बताया कि रविवार की देर रात मुखबिर की सूचना पर पांडेयपुर के नई बस्ती इलाके में घेराबंदी की गई। तस्कर बड़ी ही चालाकी से अपने वाहन के बजाय आटो से आते दिखे। इन्हें घेरकर दबोच लिया गया। मगर पीछे से आ रहा उनका एक और साथी फरार हो गया। पकड़े गए मनोज चौहान, सुबाष चौहान और संतोष चौहान कैंट क्षेत्र के ही रहने वाले हैं। इन्होंने बताया कि चौथे आरोपी के पास काफी हेरोइन और नकदी भी थी। पुलिस चौथे तस्कर की तलाश कर रही है।

सक्रिय हुए दूसरे धंधेबाज

पुलिस की पूछताछ में पकड़े गए तस्करों ने बताया कि अमरनाथ यादव की हत्या के बाद काफी समय तक धंधा मंदा चला। मगर गाजीपुर अफीम फैक्ट्री से अफीम की कालाबाजारी कर हेरोइन तैयार करने वाले धंधेबाज फिर सक्रिय हो गए हैं। तस्करों ने यह भी बताया हेरोइन राजस्थान से भी मंगाई जाती है। पुलिस यह कनेक्शन भी टटोल रही है।

खुद नहीं लेते हेरोइन

इंस्पेक्टर कैंट ने बताया कि तीनों तस्करों में कोई भी खुद हेरोइन नहीं पीता, मगर युवाओं की नसों में जहर घोलने के लिए यह धड़ल्ले से हेरोइन की तस्करी कर रहे थे। तीनों हेरोइन तस्करी में इससे पहले भी गिरफ्तार हो चुके हैं। गिरफ्तारी करने वाली टीम में पांडेयपुर चौकी प्रभारी मुकेश तिवारी, एसआई अशोक कुमार, रामानंद यादव, जयप्रताप आदि शामिल थे।