- महमूरगंज में एसबीआई ब्रांच में हुई घटना

- सीसीटीवी फुटेज में नजर आए तीन उचक्के

महमूरगंज के शिवाजी नगर स्थित एसबीआई ब्रांच से तीन उचक्कों ने शनिवार की दोपहर बीयर कारोबारी के 1.11 लाख रुपये उड़ा दिए। मौके पर पहुंची पुलिस ने छानबीन शुरू की। सीसीटीवी फुटेज में तीन उचक्के नजर आए जो रुपयों से भरा बैग उठाकर आसानी से बैंक के बाहर निकल गए। हालांकि घटना के दौरान कारोबारी की लापरवाही भी उजागर हुई। पुलिस उचक्कों की तलाश कर रही है।

जमा करने पहुंचा था पैसा

बीयर कारोबारी शशांक जायसवाल शनिवार की दोपहर बिक्री के 1.11 लाख रुपये लेकर हमेशा की तरह बैंक पहुंचा था। बैंक में जमा काउंटर पर लंबी लाइन लगी थी। उसने काउंटर पर रुपयों भरा बैग रखा और सामने लगी कुर्सी पर बैठ गया। बैंक के चपरासी ने बताया कि उसने शशांक को टोका भी मगर अक्सर रुपये जमा करते समय वह काउंटर पर ऐसे ही बैग रखकर इंतजार के लिए कुर्सी पर बैठ जाता था।

मददगार बनकर आया उचक्का

इसी बीच पीछे से आए एक उचक्के ने शशांक को बताया कि पीछे की तरफ उसके रुपये गिरे हैं। शशांक कुर्सी से उठकर पीछे गिरा 50 रुपये का नोट उठाने लगा। उसने देखा कि थोड़ी दूर पर एक और नोट गिरा था। नोट बटोरने के चक्कर में उसका ध्यान काउंटर से हट गया और इसी बीच आए दूसरे उचक्के ने काउंटर पर रखा बैग उड़ा दिया।

पैदल निकले, हुए ओझल

सीओ चेतगंज सुरेंद्र तिवारी ने बताया कि बैंक के बाहर पिकेट लगाई गई थी। गेट पर गार्ड भी मौजूद था मगर मालिक का ध्यान भटकाकर उचक्के आराम से बैंक से बाहर निकल गए। नोट बटोरकर पलटे शशांक को जब बैग गायब दिखा तो उसने शोर मचाया। मौके पर पहुंची पुलिस ने सीसीटीवी फुटेज की जांच की तो पता चला कि तीन उचक्कों ने वारदात को अंजाम दिया है। सीओ चेतगंज ने बताया कि अज्ञात उचक्कों के खिलाफ सिगरा थाने में मुकदमा दर्ज किया गया है। उनकी पहचान की जा रही है।