- सात जुलाई को कर्णघंटा क्षेत्र से लूटा गया था 80 लाख रुपये का सोना

- पटना निवासी आरोपी गिरफ्तार, आया था लूट का सोना बेचने

चौक के कर्णघंटा से 80 लाख रुपये का कच्चा सोना लूटने वाले गिरोह के एक और सदस्य को क्राइम ब्रांच और चौक पुलिस की टीम ने धर दबोचा. पटना निवासी आरोपी आकाश सोनी लूट के सोने का कुछ हिस्सा बनारस में बेचने आया था. क्राइम ब्रांच ने उसके कब्जे से 255 ग्राम सोना और .32 बोर की पिस्टल और दो कारतूस बरामद किए.

सोना खरीदने वाले भी राडार पर

सात जुलाई को कर्णघंटा में गोपाल सेठ नामक व्यवसायी की स्कूटी की डिक्की से बदमाशों ने 80 लाख रुपये का सोना लूट लिया था. वारदात अलसुबह व्यवसायी के कारखाने के बाहर हुई थी. मामले का खुलासा करते हुए पुलिस ने व्यवसायी के कर्मचारी और उसके कुछ साथियों को गिरफ्तार कर लिया था. पता चला कि चौक क्षेत्र के शातिर बदमाश रुपेश सेठ ने पूरी साजिश तैयार की थी. क्राइम ब्रांच प्रभारी विक्रम सिंह ने बताया कि मुखबिर की सूचना पर शुक्रवार की देररात बेनियाबाग इलाके में घेराबंदी कर पटना के एग्जिबिशन रोड निवासी आकाश कुमार सोनी को गिरफ्तार किया गया. उसके पास से 255 ग्राम कच्चा सोना और पिस्टल-कारतूस बरामद किया गया.

आरोपी युवक ने पूछताछ में बताया कि रुपेश सेठ ने उसे सोना बेचने के लिए दिया था. बदले में उसे आधा दाम रख लेने का ऑफर दिया गया था. उसने यह भी बताया कि लूट के सोने में से कुछ हिस्सा उसने कोलकाता और पटना में भी बेचा है. उससे पूछताछ के आधार पर पुलिस सोना खरीदने वालों की भी छानबीन कर रही है. गिरफ्तारी करने वाली टीम में एसआई राकेश सिंह, कांस्टेबल कुलदीप सिंह, सुमंत सिंह, सुरेंद्र मौर्य, रामभवन आदि शामिल रहे.