- डीएम-एसएसपी पहुंचे लोलार्क कुंड, किया मुआयना

- उखड़े पत्थरों को ठीक करने की दी हिदायत, लाइटिंग भी बढ़ाने के निर्देश

दो दिन बाद पड़ने वाले स्नान पर्व लोलार्क छठ की तैयारियों का मुआयना करने के लिए डीएम सुरेंद्र सिंह और एसएसपी आनंद कुलकर्णी सोमवार को भदैनी स्थित लोलार्क कुंड पहुंचे. उनके साथ कैंट विधानसभा के विधायक सौरभ श्रीवास्तव भी थे. दूसरी तरफ, मोहर्रम के मद्देनजर एसपी सिटी दिनेश सिंह और एडीएम सिटी विनय सिंह ने दोषीपुरा और आसपास के क्षेत्रों का मुआयना किया.

सुबह के वक्त लोलार्क कुंड पहुंचे डीएम-एसएसपी और कैंट विधायक ने कुंड के आसपास साफ-सफाई और लाइटिंग को देखा. बता दें कि लोलार्क छठ वाराणसी के लखी मेलों में शुमार है. पुत्र प्राप्ति की कामना लेकर यहां लाखों लोग डुबकी लगाते हैं. मुआयने के दौरान डीएम ने गलियों में उखड़े पत्थरों को ठीक कराने के निर्देश उप नगर आयुक्त को दिया. उन्होंने कहा कि पत्थर समतल हो जाएं ताकि श्रद्धालुओं को ठोकर न लगे. जल निगम से पेयजल टैंकर कुंड से कुछ दूर खड़ा कराने को कहा, साथ ही हिदायत दी कि किसी भी स्थिति में प्लास्टिक की ग्लास का इस्तेमाल न हो. डीएम ने कुंड की तरफ जाने वाले रास्तों पर लाइटिंग की व्यवस्था दुरुस्त करने को कहा. एसएसपी ने इस दौरान सुरक्षा व्यवस्था को लेकर मातहतों को जरूरी निर्देश दिए.

एसपी सिटी पहुंचे दोषीपुरा

दूसरी तरफ, दोषीपुरा क्षेत्र में निरीक्षण के लिए पहुंची एसपी सिटी और एडीएम सिटी ने आसपास के इलाकों का भी दौरा किया. मोहर्रम के दौरान यहां सुरक्षा व्यवस्था चौकस रखने के साथ ही एसपी सिटी ने सीओ और थानेदारों को पीस कमेटी की मीटिंग बुलाने और गणमान्य नागरिकों से बैठक करने के भी निर्देश दिए.