-रोहनिया में वारदात के बाद बदमाशों ने सिर पर वजनी वस्तु से भी किए वार

-ग्रामीणों ने पुलिस के खिलाफ की नारेबाजी, विधायकों ने कराया शांत

रोहनिया थाना क्षेत्र के कचनार स्थित श्रद्धा इंटरमीडिएट कॉलेज में शनिवार की देर रात चौकीदार सुभाष चंद्र पटेल (45) की गला रेतकर हत्या कर दी गई। स्कूल के बरामदे में सोए सुभाष के सिर पर हत्यारों ने वजनी वस्तु से कई प्रहार भी किए। रविवार की सुबह पहुंचे स्कूल स्टाफ ने पुलिस को सूचना दी। मौके पर पहुंची पुलिस को ग्रामीणों का काफी विरोध झेलना पड़ा। क्षेत्रीय विधायक के समझाने पर वह शांत हुए और शव पुलिस के सुपुर्द किया।

पुलिस को शव लेने से रोका

मरुई गांव का रहने वाला सुभाष दिन में स्कूल में ड्यूटी के अलावा रात में चौकीदारी भी करता था। शनिवार की शाम वह स्कूल के बरामदे में सोया था। इसी बीच चहारदीवारी फांदकर बदमाश स्कूल में घुस आए। धारदार हथियार से उसकी हत्या के बाद प्रधानाचार्य के ऑफिस और स्टोर रूम में रखे कागजात और फर्नीचर में आग लगा दी। घटना के बाद बदमाशों ने स्कूल में लगे सीसीटीवी कैमरे भी तोड़ दिए। मौके पर फोरेंसिक एक्सपर्ट और डॉग स्क्वॉड के साथ क्राइम ब्रांच भी पहुंची। स्निफर डॉग स्कूल की चहारदीवारी तक जाकर रुक गया।

रिकॉर्ड जलाने आए थे बदमाश

सुबह स्कूल के कर्मचारी मौके पर पहुंचे तो उनके होश उड़ गए। पुलिस को आशंका है कि बदमाश स्कूल का रिकॉर्ड जलाने आए थे मगर सुभाष के उठ जाने के कारण उसकी हत्या कर दी गई। स्कूल प्रबंधन का कुछ लोगों से विवाद भी चल रहा था। घटना की सूचना पर सुबह से ही गांव के लोग स्कूल पर जुट गए। मौके पर पहुंची पुलिस को लोगों ने शव को कब्जे में लेने से रोक दिया। मौके पर पहुंचे पूर्व मंत्री व सपा नेता सुरेंद्र पटेल तथा पूर्व विधायक महेंद्र पटेल व विधायक नीलरतन पटेल ने ग्रामीणों को समझा बुझाकर शांत कराया।

चर्चा यह भी थी कि सुभाष का कुछ लोगों से विवाद चल रहा था। इसे लेकर भी हत्या की आशंका जताई गई है। एसपी रूरला अमित कुमार ने कहा कि पुलिस सभी पहलुओं पर जांच कर रही है। सीसीटीवी फुटेज से कुछ सुराग मिलने की उम्मीद है।