-पुलिस को मिली बड़ी कामयाबी, स्कार्पियो, टप्पेबाजी गिरोह के सरगना समेत आठ शातिर गिरफ्तार

-बोलेरो, तमंचा, कारतूस, 1.70 लाख रुपये, 17 किलो गांजा, आठ मोबाइल बरामद

गच्चा देकर लोगों की गाढ़ी कमाई लूटने वाले अंतररज्यीय गैंग का बनारस पुलिस ने पर्दाफाश किया है। कैंट व सिगरा पुलिस सहित क्राइम ब्रांच के संयुक्त अभियान में शुक्रवार को टप्पेबाज, लुटेरों के गैंग के सरगना समेत आठ शातिरों को गिरफ्तार कर लिया। एसएसपी आनंद कुलकर्णी ने पुलिस लाइन सभागार में मीडिया के सामने गैंग के बारे में जानकारी दी। बताया कि पुलिस को सूचना मिली कि एक बड़ा गिरोह किसी मामले को अंजाम देकर कहीं भागने के फिराक में है। नदेसर में घेरेबंदी करते हुए गैंग को दबोच लिया गया। कैंट प्रभारी राजीव रंजन उपाध्याय, सिगरा प्रभारी सतीश सिंह और क्राइम ब्रांच प्रभारी विक्रम सिंह ने स्कार्पियो व बोलेरो सवार आठ बदमाशों को दबोच लिया।

कई वारदात को दिया अंजाम

एसपी सिटी दिनेश सिंह व एसपी क्राइम ज्ञानेंद्र नाथ ने गैंग लीडर व सदस्यों से इंक्वायरी के बाद बताया कि इसी गिरोह ने बीते दिनों सिगरा, तेलियाबाग में टप्पेबाजी कर लाखों रुपये उड़ा दिया था। मुगलसराय में एक महिला पर गंदगी फेंककर उसके रुपये लेकर फरार हो गए थे। गिरोह ने चंदौली, बलिया, मऊ, जौनपुर, गोरखपुर, देवरिया, बिहार के कई जिलों में टप्पेबाजी के साथ ही बैंक में झांसा देकर लाखों रुपये पार कर दिए हैं।

बनकर बीमार उड़ा देता था माल

खास बात यह कि गैंग में हर उम्र के लोग हैं। गैंग में सबसे अधिक उम्र के लल्लन तुरहा है जिसे गाड़ी में हमेशा लेटाकर रखा जाता था ताकि पुलिस की चेकिंग में उसे बीमार बताकर गच्चा दे सकें। बैंक में भी विड्राल फार्म भरवाने के नाम पर लल्लन ही लोगों से मदद मांगता और फिर गैंग के अन्य झांसा देकर रुपये लूट लेते। लूटपाट के साथ ही उड़ीसा, मध्यप्रदेश से गांजा की तस्करी करते थे और पूर्वाचल के विभिन्न जिलों में बेचते थे।

ये हुए गिरफ्तार

गिरफ्तार सभी बदमाश बलिया के रहने वाले हैं। कोतवाली थाना क्षेत्र के काशीपुर का रामजी यादव (गैंगलीडर), सर्वजीत यादव, सोहन यादव, बेदुआ का रामायन कन्नौजिया, कदम चौराहे का विपिन बिहार ठाकुर, चमन सिंह बाग का भगवान प्रसाद, घोड़हरा थाना दुबहड़ का दिनेश गिरी व लल्लन तुरहा।