-झूंसी निवासी युवती ग्राम सचिव की हरकत से परेशान हो उठाया कदम

-बहन के साथ रात रंगीन करने का सचिव पर लगाया आरोप

prayagraj@inext.co.in

PRAYAGRAJ: एक सनसनीखेज घटनाक्रम के तहत सोमवार को एक युवती ने कप्तान के सामने ही खुद पर पेट्रोल छिड़क लिया। वह खुद को आग के हवाले करना चाहती थी, लेकिन तभी एसएसपी व अन्य अधिकारियों की निगाह उसपर पड़ गई। आनन-फानन में उसे बचाया गया। बताया जाता है कि ग्राम सचिव की हरकतों से आजिज आकर उक्त युवती ने ऐसा कदम उठाया था। घटना की सूचना मिलने पर कर्नलगंज पुलिस मौके पर पहुंची और युवती को अपने कब्जे में लेकर थाने चली गई। पुलिस ने युवती के खिलाफ शांति भंग में चालान करते हुए उसे जेल भेज दिया। उधर एसएसपी ऑफिस में हुई इस घटना के बाद घंटों अफरा तफरी का महौल बना हुआ था।

पहुंची थी शिकायत बताने

झूंसी थाना क्षेत्र अंर्तगत नैका देवनगर की रहने वाली एक युवती सोमवार को अपनी शिकायत लेकर एसएसपी दफ्तर गई थी। वहां एसएसपी लोगों की जनशिकायत सुन रहे थे। युवती भी अपनी शिकायत बताने के लिए आगे बढ़ी, मगर भीड़-भाड़ होने के कारण एसएसपी नितिन तिवारी युवती को देख नहीं सके। इससे परेशान पीडि़त युवती ने खुद पर पेट्रोल छिड़क आग लगाने की कोशिश करने लगी। यह देख वहां मौजूद लोगों में अफरा-तफरी मच गई। महिला पुलिस कर्मियों ने किसी तरह दौड़कर उसे आग लगाने से रोक और हिरासत में ले लिया। इस दौरान एसएसपी हाल में पेट्रेाल फैल जाने के कारण अधिकारी व कई लोग फिसल गए मगर किसी को चोट नहीं लगी।

सचिव कर रहा अश्लील हरकत

झूंसी नैका देवनगर गांव की रहने वाली एक युवती का मकान जीटी रोड पर था। मगर सड़क चौड़ीकरण के कारण उसका मकान गिरा दिया गया। पीडि़त युवती का आरोप है कि सरकारी कॉलोनी में मकान लेने के लिए वह ग्राम सचिव से मिली थी। तो उसने कहा कि तुम्हारा फॉर्म मेरे पास आ गया है लेकिन मकान ऐसे ही नहीं देगा। उसके लिए तुम्हे रातें रंगीन करनी होंगी। इसके बाद सचिव घर का पता लगा कर एक दिन पहुंचा और छोटी बहन के साथ अश्लील हरकत किया। इतना ही नहीं वह लगातार शरीरिक संबंध बनाने का दबाव बना रहा है। कई बार उसने थाने पर शिकायत की मगर वहां सुनवाई नहीं हुई। इसके चलते उसे एसएसपी दफ्तर पहुंचकर उसने अपनी शिकायत बतानी चाहिए लेकिन वहां भी जब उसकी सुनवाई न होने पर खुद पर पेट्रेाल डालकर आग लगाना चाहा।

वर्जन

युवती के खिलाफ महिला दारोगा द्वारा तहरीर देकर शांतिभंग में मुकदमा दर्ज कराया गया है। युवती अपनी शिकायत लेकर एसएसपी दफ्तर गई थी। वहां उसने खुद पर पेट्रेाल डालकर आग लगाना चाहा। मगर उसे बचा लिया गया।

-सत्येन्द्र सिंह, इंस्पेक्टर