- बिरला सी हॉस्टल से मिला था आर्डर, डिलेवरी ब्वाय की पिटाई के बाद लूट लिए पिज्जा व दो हजार कैश

लंका थाना एरिया में अपराध का ग्राफ बढ़ता ही जा रहा है. शनिवार की रात जोमेटो के डिलेवरी ब्वाय से बीएचयू कैंपस में लूट हो गई. दो हजार रूपये और साढ़े पांच सौ का पिज्जा लूटने की शिकायत डिलेवरी ब्वाय ने लंका थाने में दर्ज कराई है. पुलिस को अनुमान है कि हास्टल के छात्रों ने ही घटना को अंजाम दिया है.

मुंह पर गमछा बांधकर की पिटाई

जोमेटो कंपनी में फूड डिलेवरी करने वाले मनीष सिंह को शनिवार की रात बिरला सी हॉस्टल से पिज्जा का आर्डर प्रशांत तिवारी नामक छात्र ने दिया था. रात करीब साढ़े दस बजे बिरला हॉस्टल पहुंचे डिलेवरी ब्वाय मनीष सिंह ने प्रशांत को कॉल किया तो उसे फिजिक्स डिपार्टमेंट के पास बुलाया गया. आरोप है कि पहुंचने पर गमछे से मुहं बांधे दो युवकों ने मनीष की पिटाई करने के बाद 1860 रुपया और 506 रुपये का पिज्जा छीन लिया. घटना की सूचना डिलेवरी ब्वाय ने रविवार की सुबह मैनेजर को दी तो लंका थाना में मुकदमा दर्ज किया गया.

अक्सर होती है लूटपाट

आनलाइन कंपनियों के डिलेवरी ब्वाय से लूट पाट की घटनाएं अक्सर बीएचयू में होती है. कभी आटो रिक्शा वालों को मारकर रुपये लूटे जाते हैं तो कभी एंबुलेंस वालों को शिकार बनाया जाता है. बिरला के चंद छात्रों की कारस्तानी से अन्य हास्टलर्स की इमेज खराब हो गई है. हास्टलर्स कहते हैं कि कुछ बाहरी छात्र आकर यहां क्राइम करते हैं. पुलिस जानते हुए भी उन्हें अरेस्ट नहीं करती है. हाल फिलहाल में जितनी घटनाएं कैंपस में हुई है, उसमें अधिकतर बाहरी शामिल रहे है.

असलहा सटाकर लूट लिया था बाइक

लंका थाना के क्षेत्र एरिया में क्राइम का ग्राफ कम नहीं हो रहा है. बीएचयू हॉस्पिटल व ट्रामा सेंटर से बाइक चोरी पर आज तक रोक नहीं लग सका है. रोजाना बाइक उठाए जा रहे हैं. उधर, सप्ताह भर पूर्व सीआरपीएफ के जवान से डाफी इलाके में असलहा सटाकर लूटे गए बाइक का अब तक पुलिस पता नहीं लगा सकी है. सीरगोवर्धन में बड़े पैमाने पर चल रहे जुए के फड़ पर भी लंका पुलिस का कोई जोर नहीं है.