- लाखों की ज्वैलरी और कैश समेटकर हुए फरार

- मंगलवार सुबह पान मसाला कारोबारी के घर सनसनीखेज घटना से हड़कंप

-बदमाशों की तलाश की जगह बुजुर्ग चौकीदार पर ही दबाव बनाने लगी पुलिस, क्षेत्रीय लोगों में रोष

LUCKNOW: तालकटोरा के राजाजीपुरम में मंगलवार सुबह हथियारबंद बदमाशों ने हरसिंगार पान मसाला कंपनी के मालिक केएन सिंह पटेल के मकान पर धावा बोल दिया। मकान में मौजूद चौकीदार रास बिहारी मिश्रा (7भ्) को बंधक बनाने के बाद बदमाशों ने भीतर रखी लाखों रुपये की ज्वैलरी और कैश समेटकर फरार हो गए। घनी बस्ती में सुबह हुई इस सनसनीखेज वारदात से इलाके में हड़कंप मच गया। मौके पर पहुंची पुलिस ने बदमाशों की तलाश करने के बजाय उलटे चौकीदार पर दबाव बनाना शुरू कर दिया। हालांकि पूर्व क्षेत्रीय विधायक और स्थानीय निवासियों के रोष को देखते हुए पुलिस को अपने कदम पीछे खीचने लगे। पुलिस ने एफआईआर दर्ज कर इंक्वायरी शुरू कर दी है।

घर में घुसते ही बना लिया बंधक

राजाजीपुरम के सेक्टर-ई में हर सिंगार पान मसाला कंपनी के मालिक केएन सिंह पटेल का मकान है। पहले इस मकान में पान मसाला फैक्ट्री चलती थी। कुछ समय पूर्व यह फैक्ट्री गुडंबा इलाके में शिफ्ट हो गई। फिलहाल इस मकान में केएन के भतीजे आदर्श पटेल रहते हैं। जबकि, बिहारीपुर निवासी रास बिहारी मिश्रा यहां के चौकीदार हैं। कुछ दिनों पहले आदर्श अपनी फैमिली के साथ गांव चले गए। मंगलवार सुबह करीब 7:क्भ् बजे रास बिहारी पैदल मकान पर पहुंचे और चैनल पर लगा ताला खोलने लगे। अभी उन्होंने ताला खोला ही था कि पीछे से चार हथियारबंद बदमाश वहां आ धमके। बदमाश रास बिहारी को तमंचे के बल पर मकान के भीतर ले गए। जब रासबिहारी ने इसका विरोध किया तो बदमाशों ने उन्हें मारापीटा और उनके मुंह पर टेप लगा दिया। हाथ-पांव बांधने के बाद उन्हें बाथरूम में बंद कर दिया गया।

अलमारी का ताला तोड़ा

इसके बाद बदमाश मकान के फ‌र्स्ट फ्लोर पर पहुंचे और वहां रखी अलमारी का ताला तोड़ दिया। लॉकर का ताला तोड़ने के बाद उसमें रखी क्.भ् लाख की ज्वैलरी और 70 हजार रुपए कैश समेटने के बाद बदमाश फरार हो गए। बदमाशों के भागने के बाद रासबिहारी ने किसी तरह पैर में बंधी रस्सी खोली और वहां रखी छतरी की मदद से खिड़की खोलकर शोर मचाया। शोर सुनकर पहुंचे पड़ोसी दिनेश ने दरवाजा खोलकर रास बिहारी को मुक्त कराया और पुलिस को घटना की इंफॉर्मेशन दी। मौके पर पहुंची पुलिस ने बदमाशों का सुराग लगाने के लिये स्निफर को मौके पर बुलाया जो कि घटनास्थल को सूंघने के बाद ए ब्लाक पानी की टंकी चौराहे तक गया। फिलहाल बदमाशों का सुराग नहीं लग सका है।