चोरों ने एक ही ब्रांड की बाइक को बनाया टारगेट

पुलिस ने तीन चोर समेत सात मोटर बाइक की बरामद

ALLAHABAD: हमारी-आपकी पसंद की बात तो समझ में आती है लेकिन चोर-बदमाशों की भी खास पसंद होती है। वो उसी को टारगेट कर वारदात को अंजाम देते हैं। आपको जानकार हैरानी होगी कि बाइक लिफ्टर बाइक चुराने से पहले ब्रांड देखते हैं। वेडनसडे को घूरपुर पुलिस ने मुरादपुर के निकट तीन चोरों को पकड़ा, उनके पास से एक ही कंपनी की ज्यादातर बाइकें बरामद की गई।

पुलिस ने इन्हें किया अरेस्ट

वेडनसडे को एसएसपी दीपक कुमार ने एक प्रेस कॉन्फ्रेंस में बाइक लिफ्टर गैंग का खुलासा किया। घूरपुर पुलिस ने गिरोह के तीन मेंबर्स को ट्यूजडे की रात सात बाइकों के साथ मुखबिर की सूचना के बेस पर पकड़ा था। दरअसल ट्यूजडे की रात घूरपुर थाने की पुलिस गश्त पर थी। तभी थानाध्यक्ष विनोद कुमार यादव को सूचना मिली कि परेड मैदान स्थित मुरादपुर गांव के निकट छोटी बगिया में बाइक लिफ्टर्स ने कई मोटर साइकिलें चुराकर रखी हैं और वह उसे बेचने के फिराक में हैं। स्थानीय पुलिस ने मौके पर तुरंत पहुंचकर घेराबंदी कर लिया। पुलिस को वह तीन संदिग्ध व्यक्ति नजर आए। जब पुलिस ने तीनों से पूछताछ शुरू की तो वे घबराकर भागने लगे। पुलिस ने तीनों को दौड़कर पकड़ लिया। पुलिस की कड़ाई से पूछताछ में चोरों की गई सात बाइकों के बारे में बताया।

मिलते है मुंह मांगे दाम

पुलिस की गिरफ्त में आए तीनों बाइक लिफ्टर करछना थाना क्षेत्र के अलग-अलग गांव के रहने वाले हैं। इसमें बांकेलाल पुत्र अनंत बहादुर पटेल, सतीश विश्वकर्मा पुत्र हुकुमचन्द्र व तीसरा कैलाश पटेल पुत्र दल बहादुर पटेल हैं। बांकेलाल ने बताया कि गिरोह के लोग शहर के अलग-अलग एरिया में बाइक को निशाना बनाते हैं। क्योंकि खरीदारों से इसकी मुंहमांगी कीमत मिलती है। वहीं सतीश का कहना था कि वह इस कम्पनी की बाइक को इसलिए टारगेट करते हैं कि क्योंकि इसका लॉक खोलने में ज्यादा मेहनत नहंीं करनी पड़ती है।