-शराब की दुकानों के बाहर जाम लड़ाने वालों के खिलाफ चलेगा बड़ा अभियान

-डीएम ने दिए आदेश, शाम के वक्त चलाएं अभियान शत-प्रतिशत करें कार्रवाई

शराब के ठेकों, बीयर की दुकान या मॉडल शॉप के आसपास सड़क पर ही जाम लड़ा लेने की आदत है तो थोड़ा संभल जाइए. यह आदत आपको हवालात की हवा खिला सकती है. नशा बिगड़ा सो बिगड़ा, जुर्माना और चालान भी भरना पड़ जाएगा. शहर में पुलिस जल्द ही दुकानों के बाहर शराब पीने वालों के खिलाफ नियमित अभियान चलाने जा रही है.

मारपीट की घटनाएं हो चुकी हैं आम

शराब की दुकानों के आसपास शराब पीने के दौरान विवाद और मारपीट होने की घटनाएं आम हो चुकी हैं. अक्सर देर रात ऐसे विवाद सुलझाने में पुलिस के पसीने छूटे रहते हैं. इनके अलावा शराब की दुकानों के आसपास भी अराजक तत्वों का जमावड़ा रहता है और लड़कियों का इन सड़कों पर चलना तक दुश्वार हो जाता है. इन दिक्कतों को देखते हुए डीएम सुरेंद्र सिंह ने जिला पुलिस को सार्वजनिक क्षेत्रों में शराब पीने वालों के खिलाफ कारगर अभियान चलाने का निर्देश दिया है.

तो कार्रवाई के लिए तैयार रहें

डीएम ने पुलिस के साथ आबकारी विभाग के अधिकारियों को स्पष्ट आदेश दिया है. उन्होंने कहा है कि नियमित अभियान चलाकर सड़कों और शराब-बीयर की दुकानों के आसपास जांच कराई जाए. सड़क पर या गाडि़यों में शराब पीने वालों का चालान और जुर्माना की कार्रवाई की जाए. इसके साथ ही शराब की दुकानों के खिलाफ भी कार्रवाई हो. उन्होंने आबकारी विभाग को खासतौर पर कहा है कि अगर कार्रवाई नहीं कर पा रहे तो उनके खिलाफ विभागीय कार्रवाई की जाएगी.

शहर में मयखाने

308

देसी शराब के ठेके

167

अंग्रेजी शराब की दुकानें

145

बीयर शॉप

8

मॉडल शॉप

80

बार

वर्जन-

दुकानों और सार्वजनिक स्थलों पर खुले में शराब पीने वालों के खिलाफ बड़ा अभियान चलाया जाएगा. इनकी वजह से शहर का माहौल खराब होने नहीं दिया जा सकता.

सुरेंद्र सिंह, डीएम