-सुभाषनगर थाना एरिया में लगातार दुष्‍कर्म व छेड़छाड़ की हो रही वारदातें

-11 वीं की छात्रा के साथ भी छेड़छाड़, एसिड अटैक की भी दी धमकी

bareilly@inext.co.in
BAREILLY: सुभाषनगर थाना पुलिस दुष्‍कर्म-छेड़छाड़ जैसी वारदातों को गंभीरता से नहीं लेती है. इन गंभीर मामलों में तुरंत एफआईआर दर्ज कर जांच करना होता है, लेकिन थाना प्रभारी पहले सभी वारदात को संदिग्ध मानकर जांच करते हैं और फिर कहीं जाकर रिपोर्ट लिखते हैं. यही नहीं उन्हें एसएसपी के आदेश का भी कोई फर्क नहीं पड़ता है. ऐसा ही फ्राइडे को भी हुआ, जब एक महिला ने गन्ना मिल के पास अपहरण कर गैंग दुष्‍कर्म के प्रयास की शिकायत एसएसपी से की. एसएसपी ने तुरंत थाना प्रभारी को कार्रवाई का आदेश दिया, लेकिन थाना प्रभारी शाम तक प्रार्थना पत्र पहुंचने का ही इंतजार करते रहे.

पुलिया के नीचे कर रही थी इंतजार

महिला ने एसएसपी से शिकायत की कि वह थर्सडे को गन्ना मिल एरिया अपनी बहन के यहां गई थी. वापस लौटते वक्त वह नेकपुर पुलिया के नीचे रिक्शे का इंतजार कर रही थी, कि तभी उसे 3 बाइक सवार मिले, जिसमें से एक युवक को वह जानती थी. उन्होंने उसे घर छोड़ने के लिए कहा तो उसने मना कर दिया लेकिन तीनों ने उसे जबरदस्ती पकड़ लिया. जब उसने शोर मचाया तो धमकी देते हुए भाग गए कि यदि थाने में शिकायत की तो जान से मार देंगे. महिला की शिकायत पर उसे कोतवाली भेज दिया गया लेकिन मामला सुभाषनगर थाने का था, जिसके चलते उसे वहां जाने के लिए कहा गया. कोतवाली पुलिस की ओर से एसएसपी ऑफिस में भी सुभाषनगर थाने को बताया गया था. हालांकि रात में एसएचओ ने छेड़छाड़ में एफआईआर दर्ज करने की बात कही.

2------------------------------

छेड़छाड़ के बाद एसिड अटैक की धमकी

सुभाषनगर थाना एरिया में 11वीं की छात्रा से दो युवकों ने छेड़छाड़ की. जब छात्रा ने छेड़छाड़ का विरोध किया तो उसपर एसिड अटैक की धमकी दी. यही नहीं जब आरोपियों के परिजनों से शिकायत की तो समझौता कराने का दबाव बनाया गया. छात्रा की शिकायत पर पुलिस ने एफआईआर दर्ज कर ली है. बदायूं रोड निवासी एक स्वास्थ्य कर्मी पत्नी व तीन बच्चों के साथ रहता है. तीन बच्चों में बड़ी बेटी सिविल लाइंस स्थित एक स्कूल में 11वीं की पढ़ाई कर रही है. आरोप है कि तिलक कॉलोनी निवासी अरविन्द कई महीने से छात्रा को परेशान कर रहा है. वह स्कूल आते-जाते रास्ता रोकता है. कई बार मना करने पर एसिड अटैक की धमकी दे चुका है. थर्सडे शाम को जब छात्रा घर पर अकेली थी तो अरविंद घर में घुस गया और छेड़छाड़ की. शोर मचाने पर एसिड डालने की धमकी देकर फरार हो गया.

3--------------------------

लड़की के अपहरण की नहीं लिखी रिपोर्ट

मढ़ीनाथ निवासी महिला ने सुभाषनगर पुलिस पर नाबालिग लड़की के अपहरण और मारपीट के मामले की एफआईआर दर्ज न करने का आरोप लगाया है. जब महिला ने एसएसपी से शिकायत की तो दो महीने बाद थर्सडे पुलिस ने लक्ष्मी देवी, भूरा और पंकज के खिलाफ एफआईआर दर्ज की. आरोप है कि 19 अगस्त को उनकी 13 वर्षीय बेटी को जबरन टेंपों में अपहरण किया. बेटी के विरोध करने पर उसके साथ मारपीट भी की. आरोप है कि यह लोग नाबालिग लड़कियों को बहला-फुसलाकर अपहरण कर बेच देते हैं.

4-------------------

एसएसपी के आदेश पर छेड़छाड़ की रिपोर्ट

सुभाषनगर थाना में ही एक अन्य मामले की एफआईआर एसएसपी के आदेश पर दर्ज की गई. करेली निवासी महिला का आरोप है कि 7 अक्टूबर को रात में गांव के इकबाल, परवेज, हसन बाबू ने उसपर अश्लील कमेंट किए. जब उसने विरोध किया तो उसके साथ छेड़छाड़ की. यही नहीं 9 अक्टूबर को धमकी दी कि वह गांव छोड़कर भाग जाए. महिला का आरोप है कि परवेज और इकबाल कैंट से लूट के मामले में जेल भी जा चुके हैं.

5------------------

अंजाम भुगतने की दी धमकी

प्रेमनगर थाना एरिया में महिला से घर में घुसकर गैंगदुष्‍कर्म का मामला सामने आया है. महिला के पति का आरोप है कि 10 अक्टूबर को मोहल्ले अंकित विसारिया उर्फ रोहित विसारिया घर में घुस गया और पत्‍‌नी से दुष्‍कर्म की कोशिश की. शोर मचाने पर परिजन आए तो आरोपी मौके से भाग गया. यही नहीं आरोपी ने फोन पर अंजाम भुगतने की धमकी दी है.