-गिरफ्तार 25 हजार के इनामी शाहरुख व अमन ने पूछताछ में उगले राज, तीसरा साथी अनिल भी चढ़ा हत्थे

-सन्नी सिंह के एनकाउंटर के बाद फैजान ने संभाल रखी है डी-20 गैंग की कमान

क्राइम ब्रांच व शिवपुर पुलिस के साथ हुई मुठभेड़ में दबोचे गए 25 हजार के इनामी शाहरुख व अमन सोनी ने कबूला कि वे जेल में बंद डी-20 गैंग के लीडर फैजान के इशारे पर ही बड़ी वारदात को अंजाम देते थे। सन्नी सिंह के एनकाउंटर के बाद फैजान ने ही गिरोह की कमान संभाल रखी है। चिकित्सकों, व्यापारियों को धमकाकर रंगदारी वसूलते थे। शुक्रवार को पुलिस लाइन में गिरफ्तार इन दोनों अपराधियों को पुलिस ने मीडिया के सामने पेश किया। एसएसपी आनंद कुलकर्णी ने बताया कि मारे गए बदमाश रईस बनारसी के संग मिलकर शाहरुख ने पूर्व में कई घटनाओं को अंजाम दिया है। इसके खिलाफ बनारस सहित आसपास के कई जिलों में हत्या के प्रयास, रंगदारी, छिनैती, लूट की घटनाओं में एक दर्जन से अधिक मुकदमें दर्ज हैं। चौक थाना एरिया के छत्तातले निवासी शाहरुख व सरस्वती फाटक निवासी अमन सोनी की पुलिस को काफी दिनों से थी। वहीं इनके तीसरे साथी अनिल यादव को भी शुक्रवार को क्राइम ब्रांच ने तमंचा व कारतूस के साथ गिरफ्तार कर लिया।

रईस के बाद तेजी से उभरा नाम

बीते दिनों क्राइम ब्रांच व दशाश्वमेध पुलिस ने रईस बनारसी व राकेश अग्रहरि हत्याकांड का खुलासा किया था। उसमें शाहरुख व रोशन गुप्ता किट्टू वांछित थे। तब से पुलिस इन दोनों के पीछे लगी हुई थी। तीन दिन पूर्व शाहरुख ने शहर के एक व्यापारी से रंगदारी मांगी थी, इसकी भनक लगते ही क्राइम ब्रांच शाहरुख की तलाश में जुट गई थी। गुरुवार की रात शिवपुर थाना एरिया के ऐढ़े में गांव में क्राइम ब्रांच व शिवपुर पुलिस ने शाहरुख व अमन सोनी को मुठभेड़ में गिरफ्तार कर लिया।

एसएसपी ने किया पुरस्कृत

25 हजार के इनामी शाहरुख, अमन सोनी और अनिल यादव उर्फ पट्टी की गिरफ्तारी के बाद एसएसपी आनंद कुलकर्णी, एसपी क्राइम ज्ञानेंद्रनाथ व एसपी सिटी दिनेश सिंह ने क्राइम ब्रांच प्रभारी विक्रम सिंह संग टीम को 25 हजार कैश देकर सम्मानित किया।