- पिपराइच एरिया में लिया था किराए पर कमरा

- जंगल में मुठभेड़ के बाद हाथ लगा बदमाश

GORAKHPUR: पिपराइच एरिया के रमवापुर में बंगलुरू के बदमाशों ने शरण ली थी। रविवार की रात रमवापुर में दबिश देकर पुलिस ने बदमाशों को एक साथी को अरेस्ट किया। उनके पास से नाजायज असलहे और मोबाइल फोन बरामद हुए। पकड़े गए बदमाश के साथियों की तलाश में पुलिस दबिश दे रही है। पुलिस का कहना है कि बंगलुरू से फरार बदमाशों के पिपराइच क्षेत्र में छिपने की सूचना मिली थी। हालांकि क्राइम ब्रांच ने ऐसी किसी कार्रवाई से इंकार किया। सीओ ने कहा कि किसी दूसरे जिले की फोर्स हो सकती है।

रविवार रात पुलिस ने दी दबिश

पिपराइच एरिया के रमवापुर गांव में रविवार की रात पुलिस ने दबिश दी। गांव के रमाकांत के मकान में तीन माह से रहने वाले एक संदिग्ध युवक को दबोच लिया। उसके पास से तमंचे और मोबाइल फोन बरामद हुआ। पुलिस की कार्रवाई से ग्रामीण दंग रह गए। पूछताछ में सामने आया कि किराए पर कमरा लेकर रहने वाले बदमाश बंगलूरू से फरार हैं। किराए का कमरा लेकर वह गोरखपुर में क्राइम कर रहे थे। महराजी गांव के एक युवक ने उनको कमरा दिलाया था।

चकमा देकर भागा बदमाश

पकड़े गए बदमाश के एक साथी को एक हफ्ते पहले क्राइम ब्रांच ने चौरीचौरा में अरेस्ट किया था। चौरीचौरा से गोरखपुर ले जाते समय वह रास्ते में पुलिस को चकमा देकर भाग निकला। कुसम्ही जंगल होते हुए वह लखेसरा में छिप गया। मुठभेड़ के बाद पुलिस ने उसे अरेस्ट किया। तभी पुलिस उसको साथ लेकर अन्य बदमाशों की तलाश में जुटी है। संदिग्ध के बताने पर पुलिस ने रविवार की रात रमवापुर गांव में दबिश दी। किराए के कमरे में छिपे एक अन्य बदमाश और मकान मालिक को पकड़कर ले गई।

बिजली कर्मचारी बन लिया कमरा

मकान मालिक ने पुलिस को बताया कि तीन माह पहले चार लोग आए थे। उन लोगों ने खुद को बिजली कर्मचारी बताया। महराजी निवासी युवक ने उनको कमरा दिलाने में मदद की, लेकिन चारों व्यक्ति कभी-कभार रात में नजर आते थे। उनके सुबह कमरे से निकलने और देर रात में आने से लोगों का शक गहरा हो गया। लोगों का कहना है कि चारों युवक बंगलुरू से आए हैं। बड़े गैंग से जुड़े होने की आशंका में पुलिस उनसे पूछताछ कर रही है।

क्राइम ब्रांच की टीम ने कोई कार्रवाई नहीं है। ऐसी कोई सूचना भी नहीं है। न ही किसी संदिग्ध को पकड़ा गया है। हो सकता है कि किसी दूसरे जिले की पुलिस ने कार्रवाई की होगी।

अभय कुमार मिश्रा, सीओ, क्राइम ब्रांच