4 आरोपियों को किया गिरफ्तार, मवाना में लूट के बाद धर दबोचा

फर्जी पुलिस बनकर एक युवती के साथ की थी छेड़छाड़

Meerut। हाइवे के लुटेरों को शनिवार क्राइम ब्रांच की टीम ने धर दबोचा। पुलिस लाइन में प्रेसवार्ता के दौरान एसएसपी राजेश कुमार पाण्डेय ने बताया कि ये सभी हार्ड कोर क्रिमिनल हैं। कोई ट्रैक रिकार्ड न होने से ये पुलिस से बचकर मेरठ के अलावा दिल्ली, उत्तराखंड एवं अन्य जनपदों में लूटपाट और छिनौती की वारदातों को अंजाम दे रहे थे। एसएसपी ने क्राइम ब्रांच की टीम को इस उपलब्धि के लिए 20 हजार रुपये इनाम की घोषणा भी की।

मवाना में की थी लूट

फिलहाल आरोपी मवाना में एक घर में लूट के आरोप में गिरफ्तार किए गए। एसएसपी ने बताया कि पकड़े गए आरोपियों ने 18 जून को गन प्वाइंट पर मोहल्ला काबली गेट निवासी नीरज सहदेव के घर में उस समय लूटपाट की जब उनकी बेटी घर पर अकेली थी। पीडि़त का वीडियोग्राफी और फोटोग्राफी का मवाना में काम है। उसने बताया कि आरोपियों ने 17 जून को शादी के लिए बुकिंग कराई। 18 जून को वे परिवार के साथ एक सगाई के प्रोग्राम में गए थे, उसी समय आरोपी उसके घर पहुंचे और एडवांस देने के नाम पर बेटी दरवाजा खुलवा लिया। आरोपियों ने पानी की मांग की तो पीडि़त की बेटी पानी लेने किचन में चली गई, इसी बीच आरोपियों ने घर का दरवाजा बंद कर लिया और गन लड़की प्वाइंट पर लेकर लूटपाट शुरू कर दी।

सीसीटीवी फुटेज से पकड़े

आरोपियों ने घर में रखे 2.70 लाख रुपये और करीब 1.5 लाख रुपये कीमत के कैमरे लूट लिए। एसएसपी ने क्राइम ब्रांच को जांच सौंपी। पुलिस ने समीप स्थित इंडियन बैंक के सीसीटीवी फुटेज खंगालकर आरोपियों की पहचान की। शिनाख्त होने के बाद शनिवार को टीम ने ईश्वर पुत्र राजपाल, सूरज पुत्र सुभाष, मोहित पुत्र राम चरण सिंह निवासी गांव कुनकुरा थाना इंचौली और गैंग के सरगना अर्जुन पुत्र हंसराज निवासी गांव सैनी थाना इंचौली को गिरफ्तार किया है। पुलिस ने आरोपियों के पास से हथियार और लूट का माल भी बरामद कर लिया।

हाइवे के हैं लुटेरे

एसएसपी ने बताया कि ट्रक से लूट करने में माहिर आरोपियों ने पुलिस के समक्ष कई वारदातों को स्वीकारा है। सरगना अर्जुन ने बताया कि वो पुलिसकर्मी बनकर लोगों को डराता था और बाद में एकांत जगह पर ले जाकर लूटपाट करता था। गत दिनों दिल्ली के एक प्रेमी युगल को हाइवे पर आरोपियों ने पकड़ा था। अर्जुन ने बताया कि उसने साथी मोहित के साथ मिलकर एकांत में ले जाकर युवती के साथ छेड़छाड़ की थी।