-सगुनहा में पुलिसिया उत्पात के बाद ग्रामीणों को मनाने के लिए प्रशासन का नया हथकंडा, बंटवाये लंच पैकेट

-संदिग्ध हाल में मृत मिले अधेड़ की डेड बॉडी का हुआ पोस्टमार्टम, रिपोर्ट में हार्ट अटैक से हुई मौत

VARANASI: फूलपुर के सगुनहा व बड़ागांव के सिसवां गांव की सोनकर बस्तियों में दो दिनों तक हुए पुलिसिया उत्पात के बाद प्रशासन अब यहां दहशतजदा लोगों के घावों पर मदद का मरहम लगाने में जुट गया है। प्रशासन की ओर से मंगलवार को खाली हो चुके पूरे गांव में बीमार, बुजुर्ग, महिलाओं और बच्चों को लंच पैकेट बांटे गए। हालांकि, पुलिसिया उत्पात का खौफ तीसरे दिन भी देखने को मिला और दुकानों के ताले तक नहीं खुले। वहीं सोमवार को संदिग्ध हालात में एक किसान की हुई मौत के बाद प्रशासन ने मंगलवार की सुबह गांव में फोर्स बढ़ा दी थी। जिसे बाद में स्थिति नॉर्मल देख कम कर दिया गया।

सगुनहा में सोमवार को मृत मिले किसान कुद्दू सोनकर के शव का मंगलवार को बीएचयू में पोस्टमार्टम कराया गया। यहां मौजूद लोगों का कहना था कि कुद्दू की मौत पुलिसिया तांडव के दहशत की वजह से हुई। दूसरी ओर एसएसपी जोगेन्द्र कुमार ने संभावना जताई थी कि पुलिस की कार्रवाई से किसान की मौत का कोई ताल्लुकात नहीं है। पोस्टमार्टम रिपोर्ट में कुछ ऐसा ही पाया गया। इसमें मौत की वजह हार्ट अटैक पाई गई और शरीर पर कहीं चोट के निशान नहीं थे।

साहब पुलिस कर रही है उत्पीड़न

वहीं प्रगतिशील फल-सब्जी व्यवसायी समिति, पहडि़या के अध्यक्ष किशन सोनकर के नेतृत्व में सोनकर समुदाय का एक डेलिगेशन मंगलवार की दोपहर आईजी जोन प्रकाश डी से मिला। प्रतिनिधिमण्डल ने बताया कि सिसवां और सगुनहा की बस्तियों में रविवार की घटना के बाद से ही पुलिसिया तांडव के चलते गांव वाले पलायन कर गए हैं। दहशत के चलते वह घरों को नहीं लौट रहे हैं। उन्होंने गांव से पुलिस फोर्स कम करने की मांग की ताकि लोग अपने-अपने घरों को लौट सकें।

क्7 की जमानत हुई खारिज

सिसवां में हुए बवाल के बाद गिरफ्तार किए गए ख्0 पुरुष व क्म् महिलाओं को जेल भेज दिया गया था। इनमें से क्7 आरोपियों की जमानत मंगलवार को अपर न्यायिक मजिस्ट्रेट (पंचम) अमित सिंह की अदालत ने खारिज कर दी। इनमें क्ब् पुरुष व तीन महिलाएं शामिल हैं। जिन आरोपियों की जमानत खारिज हुई उनमें राजेश राजभर, विनोद राजभर, राजू राजभर, मनोज राजभर, मायाशंकर, कल्लू भर, दीपक सोनकर, राजकुमार सोनकर, आशीष सोनकर, किशन, मनोज, प्रह्लाद, संजय, लालता, गीता, मीरा व हीरावती के नाम शामिल हैं।