-दो मर्डर, एक लूट, दो स्नेचिंग, एक अपहरण, एक बच्चा चोरी और चोरी की हो चुकी है 4 वारदात

-फ्राइडे को प्रेमनगर और कोतवाली एरिया में दो महिलाओं की चेन छीनी, बदमाश पुलिस की गिरफ्त से दूर

>BAREILLY: क्राइम और लॉ एंड ऑर्डर पर कंट्रोल के लिए सीएम योगी आदित्यनाथ निगाह रखे हुए हैं। सीएम योगी ने विकास भवन में 21 मई को, एडीजी लॉ एंड ऑर्डर आदित्य मिश्र ने कमिश्नरी में 19 मई को और एडीजी जोन ब्रज राज मीणा पुलिस लाइंस में 23 मई को पुलिस अधिकारियों को मीटिंग में सख्त निर्देश दे चुके हैं। बावजूद इसके बरेली में क्राइम कंट्रोल नहीं हो रहा है। एसएसपी भी मंत्रियों और विधायकों की वजह से दोबारा पारी खेल रहे हैं, लेकिन उनके मातहतों पर किसी की भी सख्ती का कोई असर नहीं दिख रहा है। 21 मई के बाद से 6 दिनों में रोजाना कोई न कोई बड़ी वारदात को बदमाशों ने अंजाम दिया है। इन दिनों में दो मर्डर, दो अपहरण, एक लूट, दो स्नेचिंग और चोरी की छह वारदातें हो चुकी हैं, लेकिन नतीजा सिफर ही रहा है।

आधा घंटा में दो चेन स्नेचिंग

फ्राइडे को बदमाशों ने प्रेमनगर और कोतवाली एरिया में रिक्शे से दवा लेने जा रही दो महिलाओं से आधा घंटा में चेन लूट की दो वारदातों को अंजाम देने के बाद बदमाश आसानी से फरार हो गए। प्रेमनगर थाना एरिया में सुर्खा पुलिया मकान नम्बर 63 निवासी अमरीन अपनी बहन समरीन के साथ प्रेमनगर स्थित प्राइवेट हॉस्पिटल में दवा लेने जा रही थी। दोपहर करीब 3 बजे जैसे ही रिक्शा जीआरएम स्कूल के पास पहुंचा, तभी सामने से आए दो बाइक सवारों ने उसके गले में पड़ी चेन खींच ली। उसने शोर भी मचाया, लेकिन बदमाश फरार हो चुके थे। पुलिस ने मौके पर पहुंचकर सीसीटीवी फुटेज खंगाली तो एक बाइक पर दो बदमाश जाते दिखाई दिए हैं। अमरीन ने जरी का काम करने के बाद पैसे जोड़कर गले के लिए चेन बनवाई थी।

2--------------

मेडिकल ऑफिसर की पत्‍‌नी की चेन छीनी

कोतवाली एरिया में आलमरिगीगंज निवासी नहरोज की सास डीडीपुरम स्थित हॉस्पिटल में एडमिट हैं। नहरोज के पति प्रतापगढ़ में मेडिकल ऑफिसर हैं। वह दोपहर साढ़े 3 बजे रिक्शे से हॉस्पिटल जा रही थीं। घर से कुछ दूर चलते ही पीछे से बाइक पर दो बदमाश आए और गले से चेन छीनकर फरार हो गए। नहरोज से चेन लूट की वारदात घर से निकलते ही चंद कदम की दूरी पर दो लुटेरों ने अंजाम दिया।

दामोदर मर्डर

25 मई को सीबीगंज के सुनरासी में आबकारी इंस्पेक्टर के भाई दामोदर दिवाकर की घर के बाहर ही गोली मारकर हत्या कर दी गई। दिवाकर की किसी से दुश्मनी भी नहीं थी। पुलिस ने अज्ञात के खिलाफ एफआईआर दर्ज कर ली है, लेकिन हत्यारा कौन है। इसका पता पुलिस नहीं लगा सकी है। पुलिस संदिग्धों से पूछताछ कर रही है

ज्वैलर लूटकांड

25 को मीरगंज के ठिरिया खुर्द में तीन नकाबपोश बाइक सवार बदमाशों ने ज्वैलर सुनील कुमार गुप्ता से ज्वैलरी लूट ली थी। ज्वैलर के शोर मचाने पर राहगीरों ने बदमाशों का पीछा भी किया था, लेकिन बदमाशों का कोई सुराग नहीं लग सका था। पुलिस संदिग्ध बदमाशों की धरपकड़ के लिए दबिश दे रही है।

च्चा चोरी

25 मई को फीमेल हॉस्पिटल से भमौरा निवासी रिंकी के नवजात बच्चे को नकाबपोश महिला ने चोरी कर लिया। महिला चोर हॉस्पिटल के सीसीटीवी कैमरे में भी कैद हो गई। एक बार फिर से हॉस्पिटल से बच्चा चोरी के मामले में पुलिस खाली हाथ है। हॉस्पिटल ने रिंकी को डिस्चार्ज कर दिया है, लेकिन उसे हॉस्पिटल में रोका गया है।

जैनू अपहरण

25 मई को किला के स्वालेनगर में सरताज के दो साल के बेटे जैनू का अपहरण कर लिया। जैनू की मां मैनाज ने बच्ची की जान के डर के चलते पुलिस को सूचना नहीं दी और बदायूं से अपहरणकर्ताओं को दो लाख रुपए देकर बच्चे को छुड़ा लिया। हालांकि इस मामले में पुलिस ने दो अपहरणकर्ताओं को गिरफ्तार कर 50 हजार रुपए नकद बरामद कर लिए हैं।

सचिन मर्डर

24 मई को फरीदपुर में 11वीं के स्टूडेंट सचिन का चलती बाइक पर गोली मारकर मर्डर कर दिया गया। पुलिस ने शक के आधार पर साथ में बाइक से गए दोस्त अमर को पूछताछ के लिए हिरासत में ले रखा है। वह बार-बार कहानी बदल रहा है, लेकिन पुलिस असली कहानी का पता नहीं लगा सकी है। पुलिस ये भी नहीं पता लगा सकी है कि गोली मारने वाले कौन थे।

सीबीगंज में चोरी

23 मई की रात में सीबीगंज के सनईया रानी में चोरों एक साथ 6 घरों में चोरी की वारदात को अंजाम दे डाला। पुलिस ने एफआईआर तो दर्ज कर ली है, लेकिन चोरों का कोई सुराग नहीं लगा सकी है। सीबीगंज में इस तरह से अक्सर चोरी की वारदातें होती रही हैं लेकिन पुलिस चोरियों पर अंकुश नहीं लगा सकी है।