- वाराणसी से शारजाह और खाड़ी देशों को भेजी जाती थीं नेपाली युवतियां

- नेपाल बॉर्डर पर आईबी की यूनिट को किया गया अलर्ट, जुटाई जा रही सूचनाएं

नौकरी के नाम पर नेपाली युवतियों को वाराणसी लाकर देह व्यापार के दलदल में धकेलने के गोरखधंधे की जांच में आईबी भी लग गई है। नेपाल बॉर्डर पर आईबी की यूनिट को अलर्ट कर दिया गया है और यहां आने वाले युवाओं खासकर लड़कियों के बारे में जानकारी जुटाई जा रही है। वाराणसी में भी गिरोह से जुड़े लोगों की तलाश जारी है।

नेपाली टीम ने की शिकायत

नेपाल से सोमवार को आई टीम की शिकायत पर एडीजी जोन ने शिवपुर पुलिस को मामले की जांच सौंपी थी। सीओ दशाश्वमेध की अगुवाई में नटिनियादाई स्थित आनंद नगर कॉलोनी में छापेमारी की गई। मौके से जय सिंह नामक एक आरोपी को गिरफ्तार किया गया। बताया गया कि वह भाजपा के युवा मोर्चा से जुड़ा हुआ है। आरोपी के मकान से लेडीज सामान और आपत्तिजनक वस्तुएं बरामद हुई थीं। हालांकि मौके से कोई लड़की नहीं मिली।

खाड़ी देश भेजी जाती हैं लड़कियां

आईबी सूत्रों की मानें तो उनके पास वाराणसी से नेपाली लड़कियों को शारजाह और खाड़ी देश भेजे जाने की पुख्ता खबर है। इनमें लड़कियों के अलावा शादीशुदा महिलाएं भी होती थीं। बाबतपुर एयरपोर्ट पर भी अकेले या ग्रुप में सफर कर रहीं नेपाली लड़कियों की जांच बढ़ा दी गई है। कई लड़कियों के टिकट वीजा के आधार पर खारिज किए जाने की भी सूचना है।

शिवपुर में अचानक बढ़े नेपाली

पिछले कुछ वर्षो में शिवपुर और आसपास के इलाकों में नेपाली लोगों की संख्या अचानक बढ़ने लगी थी। हालांकि लोगों को लगता था कि मिंट हाउस क्षेत्र के होटलों में काम करने के लिए यह युवा आते हैं। आईबी के अलावा पुलिस की टीमें भी ह्यूमन ट्रैफिकिंग प्रकरण में सुराग की तलाश में लगी हुई हैं।

बयान

आरोपी से पूछताछ में दो नाम सामने आए हैं। इनकी तलाश में दिल्ली समेत कई प्रांतों की पुलिस की मदद ली जा रही है। इनके अलावा भी सुराग तलाशे जा रहे हैं मगर अब तक कोई खास जानकारी हाथ नहीं लगी है।

दिनेश कुमार सिंह, एसपी सिटी