-ऑनलाइन डाटा फीडिंग में बरेली समेत सूबे में जीआरपी के 65 थाने फिसड्डी

-एडीजी टेक्निकल ने सभी डिस्ट्रिक्ट कोऑर्डिनेटर को ट्रेनिंग देने के दिए निर्देश

<-ऑनलाइन डाटा फीडिंग में बरेली समेत सूबे में जीआरपी के म्भ् थाने फिसड्डी

-एडीजी टेक्निकल ने सभी डिस्ट्रिक्ट कोऑर्डिनेटर को ट्रेनिंग देने के दिए निर्देश

BAREILLY: BAREILLY: क्राइम कंट्रोल में डीजीपी ने बदमाशों की धरपकड़ का अभियान चलाया है। इसके बावजूद क्राइम का ग्राफ बढ़ता जा रहा है। क्राइम का रिकार्ड प्रदेश में जीआरपी के 65 थानों की वजह से बढ़ा है, क्योंकि इन थानों में ऑनलाइन डाटा की फीडिंग ही नहीं की जा रही है। एडीजी टेक्निकल आशुतोष पांडे ने नाराजगी जाहिर करते हुए सभी जीआरपी थानों का डाटा फीडिंग के निर्देश दिए हैं। जोन कोऑर्डिनेटर , रीजनल कोऑर्डिनेटर और डिस्ट्रिक्ट कोऑर्डिनेटर जीआरपी थानों के सीसीटीएनएस कर्मचारियों को ट्रेनिंग देकर डाटा फीडिंग करायेंगे।

सभी थानों में होनी है फीडिंग

क्राइम एंड क्रिमिनल ट्रेकिंग नेटवर्क एंड सिस्टम <क्राइम कंट्रोल में डीजीपी ने बदमाशों की धरपकड़ का अभियान चलाया है। इसके बावजूद क्राइम का ग्राफ बढ़ता जा रहा है। क्राइम का रिकार्ड प्रदेश में जीआरपी के म्भ् थानों की वजह से बढ़ा है, क्योंकि इन थानों में ऑनलाइन डाटा की फीडिंग ही नहीं की जा रही है। एडीजी टेक्निकल आशुतोष पांडे ने नाराजगी जाहिर करते हुए सभी जीआरपी थानों का डाटा फीडिंग के निर्देश दिए हैं। जोन कोऑर्डिनेटर , रीजनल कोऑर्डिनेटर और डिस्ट्रिक्ट कोऑर्डिनेटर जीआरपी थानों के सीसीटीएनएस कर्मचारियों को ट्रेनिंग देकर डाटा फीडिंग करायेंगे।

सभी थानों में होनी है फीडिंग

क्राइम एंड क्रिमिनल ट्रेकिंग नेटवर्क एंड सिस्टम ((सीसीटीएनएस<सीसीटीएनएस) ) के तहत प्रदेश के सभी थानों को ऑनलाइन किया गया है। इसके तहत ऑनलाइन एफआईआर, चार्जशीट, फाइनल रिपोर्ट, जनरल डायरी, अरेस्टिंग मेमो व अन्य डिटेल ऑनलाइन फीड की जाती हैं। डिस्ट्रिक्ट के थानों में यह काम काफी समय से चल रहा है और कुछ थानों में प्रॉब्लम को छोड़ दें तो रिकार्ड भी समय पर अपडेट हो रहा है लेकिन जीआरपी के थाने इस मामले में अभी काफी भी पीछे हैं। एडीजी टेक्निकल ने जब जीआरपी के थानों की समीक्षा की तो पाया कि जीआरपी के थानों का रिकार्ड ही फीड ही नहीं किया जा रहा है। इसकी वजह से क्राइम का रिकार्ड भी ज्यादा शो हो रहा है।

डाटा फीडिंग की दी जाएगी ट्रेनिंग

क्राइम का डाटा फीड करने के लिए जीआरपी के थानों वाइज जोनल, रीजनल व डिस्ट्रिक्ट कोऑर्डिनेटर को नियुक्त किया गया है। इसके तहत जीआरपी बरेली जंक्शन पर जोनल कोऑर्डिनेटर और जीआरपी बरेली सिटी पर रेंज कोऑर्डिनेटर को नियुक्त किया गया है। यह इन थानों पर तैनात सीसीटीएनएस कर्मचारियों को डाटा फीडिंग की ट्रेनिंग देंगे, ताकि जीआरपी के थानों का रिकार्ड भी ऑनलाइन हो सके और क्राइम का ऑनलाइन ग्राफ नीचे आए।

यह रिकार्ड नहीं हो रहा फीड

आईआईएफ ख्-क्राइम डाटा

आईआईएफ फ्-अरेस्टिंग या सरेंडर मेमो

आईआईएफ ब्-सीजर मेमो

आईआईएफ भ्-चार्जशीट या फाइनल रिपोर्ट

पेंडिंग इनवेस्टीगेशन अप्लीकेशन

इन म्भ् थानों में नहीं हो रही डाटा फीडिंग

जीआरपी बरेली जंक्शन, बरेली सिटी, बदायूं, पीलीभीत, शाहजहांपुर, रामपुर, कासगंज, आगरा कैंट, आगरा फोर्ट, अलीगढ़ जंक्शन, इलाहाबाद, आजमगढ़, बहराइच, बलिया, बांदा, बाराबंकी, बस्ती, नजीबाबाद, बुलंदशहर, देवरिया, भटनी, एटा, इटावा, फैजाबाद, फतेहपुर, गाजीपुर, फर्रुखाबाद, गोंडा, गोरखपुर, हरदोई, जौनपुर, झांसी, कानपुर, भीमसेन, चारबाग लखनऊ, मैनपुरी, मथुरा जंक्शन, मेरठ शहर, मिर्जापुर, बड़ौत, मुरादाबाद, चंदौसी, मुजफ्फरनगर, शामली, प्रतापगढ़, मानिकपुर, रायबरेली, सहारनपुर, लखीमपुर खीरी, सीतापुर, सुल्तानपुर, उन्नाव, वाराणसी, टुंडला जंक्शन, फिरोजाबाद, ललितपुर, गाजियाबाद, मऊ, आनंद नगर, महोबा, अकबरपुर, उरई, मुगलसराय, कर्वी और हाथरस शहर