allahabad@inext.co.in
ALLAHABAD: बकरा बेचने शहर आए इकबाल अहमद के सिर पर बुधवार की भोर तमंचे के बट से हमला कर बदमाश डेढ़ लाख रुपए लूट ले गए. घायल इकबाल किसी तरह कोतवाली पहुंचे और पुलिस को मामले की तहरीर दी. पुलिस रिपोर्ट दर्ज लुटेरों की तलाश में जुटी है.

तमंचे के बट से किया हमला
हंडिया निवासी इकबाल अहमद बकरे का कारोबार करते हैं. बकरीद के मौके पर वे मंगलवार को दो बेटों के साथ आठ बकरा लेकर शहर आए थे. रात में उनके सभी बकरे बिक गए. बुधवार भोर में बेटों के साथ वे ई-रिक्शा से घर लौट रहे थे. रामबाग स्थित होटल ब्लू डायमंड के पास सड़क खराब होने के कारण ई-रिक्शा चालक ने तीनों को उतार दिया. वहां से तीनों पैदल बस पकड़ने के लिए रामबाग की ओर चल दिए. रामबाग स्थित नवग्रह मंदिर के पास दो बाइक सवार चार बदमाशों ने उन्हें घेर लिया और पैसे मांगे. इंकार पर बदमाशों ने इकबाल पर तमंचे के बट से हमला कर दिया. हमले से उसका सिर फूट गया. बेटों ने विरोध किया तो जान से मारने की धमकी देते हुए दोनों की पिटाई करने के बाद डेढ़ लाख रूपए लूटकर फरार हो गए. सूचना पर पहुंची पुलिस ने लुटेरों की तलाश में घेराबंदी की लेकिन उनका पता नहीं चला.

तहरीर के आधार पर मुकदमा दर्ज कर घटना की जांच की जा रही है. आस पास लगे सीसीटीवी कैमरे के फुटेज भी चेक किए जा रहे हैं. जल्द ही लुटेरे पकड़ लिए जाएंगे.

रविंद्र सिंह यादव, इंस्पेक्टर कोतवाली