छात्रा के साथ संगम किनारे पहुंचा था छात्र

छात्रा ने RAF जवान पर तो जवानों ने छात्र पर लगाया आरोप

ALLAHABAD: संगम किनारे वीआईपी घाट के पास बुधवार की रात एक ऐसी घटना हुई, जिसमें बीटेक की तैयारी कर रहा और अपनी दोस्त के साथ वीआईपी घाट पर पहुंचा बहराईच का रहने वाला स्टूडेंट अभिषेक पांडेय गंभीर रूप से घायल हो गया। आरएएफ के एक जवान को भी गोली लगी। जिससे वह घायल हो गया। छात्र और जवान दोनों घायल हुए हैं। लेकिन घायल होने का कारण छात्र-छात्रा और आरएफ के जवान दोनों अलग-अलग ही बता रहे हैं। छात्रा का कहना है कि आरएएफ जवानों ने उसके साथ मनमानी की, जिसका विरोध करने पर उसके दोस्त को पीटकर अधमरा किया गया। वहीं आरएएफ जवानों का कहना है कि बीटेक स्टूडेंट ने गोली मारी है। हकीकत क्या है, ये जांच का विषय है। फिलहाल पुलिस ने आरएएफ एसआई की तहरीर पर बीटेक स्टूडेंट अभिषेक पांडेय के खिलाफ मुकदमा दर्ज कर लिया है।

लखनऊ से कर रहा बीटेक

बहराइच के गुदड़ी मुहल्ले में रहने वाले शिवानंद पांडेय का बेटा अभिषेक पांडेय (23) लखनऊ से बीटेक कर रहा है। बुधवार को वह इलाहाबाद आया और एक हॉस्टल में रहने वाली अपनी दोस्त के साथ शाम को संगम किनारे घूमने चला गया। छात्र-छात्रा का कहना है कि बुधवार की रात वीआइपी घाट के पास वे दोनों एक तख्त पर बैठकर खाना खा रहे थे, तभी सादे ड्रेस में जवान पहुंचे और धमकी देकर मनमानी करने का प्रयास किया। अभिषेक पांडेय ने विरोध किया तो उसे जमकर पीटा गया। इसी बीच एक गोली चली, जो आरएएफ के जवान विजय यादव के बांह में लगी। वहीं अभिषेक पांडेय को पीट-पीट कर अधमरा कर दिया गया। सूचना मिलने पर पहुंची दारागंज पुलिस ने दोनों घायलों को हॉस्पीटल भेजा। आरएएफ के जवानों का आरोप है कि अभिषेक पांडेय ने अजय यादव को गोली मारी। आरएएफ के एसआई की तहरीर पर छात्र अभिषेक पांडेय के खिलाफ मुकदमा दर्ज कर पुलिस मामले की जांच कर रही है।

पिटाई से जहां छात्र घायल हुआ है, वहीं आरएएफ जवान को गोली लगी है। एसआई आरएएफ की तहरीर पर छात्र अभिषेक पांडेय के खिलाफ मुकदमा दर्ज कर लिया गया है। छात्र-छात्रा आरएएफ जवान पर मनमानी का आरोप लगा रहे हैं। उनकी तरफ से अभी तक कोई तहरीर नहीं दी गई है। मामले की जांच की जा रही है।

कमलेश कुमार

इंस्पेक्टर, दारागंज