- स्टेट कैपिटल में कमजोर पड़ रही है पुलिसिया चौकसी

- हाल के दिनों में बढ़ गई है किडनैपिंग की वारदातें

PATNA: क्राइम की वारदातें पिछले कुछ टाइम से बढ़ गई हैं, जिसमें खासकर किडनैपिंग की वारदात शामिल है। अपराधियों के मन से एक बार फिर पुलिस का खौफ निकल चुका है, तभी टाइम-टाइम पर अपराधी बेखौफ होकर किडनैप जैसी क्राइम की संगीन वारदात को अंजाम दे रहे हैं। अकेले पटना की बात करें तो महज क्फ् दिनों पहले पाटलिपुत्रा थाना एरिया में रहने वाले रिटायर्ड आईएएस मो। वसीम अहमद अंजूम की डेढ़ साल की पोती ताहिरा को उनके ड्राइवर राजकुमार ने ही क्7 जून को किडनैप कर लिया था। किडनैपर ने कॉल कर ख्0 लाख रुपए रैनसम मांगा था। हालांकि इस मामले में पुलिस ने काफी तेजी दिखाई और फ्ब् घंटे बाद दनियावां के पास से ताहिरा को सही सलामत बरामद कर लिया।

स्टूडेंट का कर दिया था मर्डर

ख्क् अप्रैल को अपराधियों ने दीघा थाना के कुर्जी बालू पर एरिया से क्म् साल के स्टूडेंट वेद प्रकाश को किडनैप कर लिया था। कुर्जी में बड़ी बहन के घर रहकर दानापुर के बीएस कॉलेज से वह पढ़ाई कर रहा था। अपराधी वेद प्रकाश को किडनैप कर बिहटा की ओर लेकर चले गए थे। अपराधियों ने वेद प्रकाश की फैमिली वालों से कॉल कर रैनसम मांगी थी। रैनसम की रकम नहीं मिलने के बाद अपराधियों ने वेद प्रकाश का मर्डर कर दिया और उसकी डेड बॉडी को सोन नदी के किनारे बालू से दबा दिया। इस मामले में पटना पुलिस ने वेद प्रकाश को सही सलामत बरामद तो नहीं कर सकी, पर किडनैप कर मर्डर करने वाले अपराधियों का जरूर पकड़ा।

बेखौफ हो गए हैं अपराधी

पिछले कुछ टाइम से देखें, तो अपराधी पूरी तरह से बेखौफ हो चुके हैं। उनमें पुलिस का डर जरा भी नहीं है। दिन हो रात अपराधी किडनैपिंग, मर्डर, लूट और डकैती जैसी क्राइम की संगीन वारदातों को बेधड़क अंजाम दे रहे हैं।

- क्फ् मई को फतुहा में दिनदहाड़े अपराधियों ने एसआईएस के कैश वैन से क् करोड़ रुपए लूट लिए। इस मामले में पटना पुलिस अब तक किसी को अरेस्ट नहीं कर सकी है।

- ख् अप्रैल को हथियारों से लैश अपराधियों ने पत्रकार नगर थाना एरिया के बैंक ऑफ बड़ौदा की गेट पर डॉ। हिमांशु राय के कैशियर पुरुषोत्तम मिश्र को गोली मारी और क्ख् लाख रुपए लूट लिया। इस मामले में भी पटना पुलिस अब तक किसी को अरेस्ट नहीं कर पाई है।

- 8 जून को अपराधियों ने बहादुरपुर थाना एरिया से मछली के कारोबारी से लाखों रुपए लूट लिए थे।

- 9 जून को कदमकुआं थाना के दरियापुर गोला एरिया में राज मिल्क के स्टाफ को गोली मारकर अपराधियों ने ख्म्.क्ख् हजार रुपए लूट लिया।