-शिवपुर की विश्वनाथपुरी कॉलोनी में स्कूल बस की ओर बढ़ रहे नौंवी क्लास के बच्चे को काले रंग की बोलेरो से आये बदमाशों ने उठाया

-बच्चा किडनैपर्स के अड्डे से मौका देख हुआ फरार, पुलिस को बताया गाड़ी में पहले से पड़े थे दो और बच्चे, पुलिस जुटी जांच में

VARANASI

अपने शहर में कहीं कोई किडनैपर्स का गैंग तो सक्रिय नहीं हो गया है? ये सवाल इसलिए उठ रहा है क्योंकि मंगलवार को शिवपुर थाना क्षेत्र के विश्वनाथपुरी कॉलोनी मीरापुर बसहीं में स्कूल जाते वक्त बस तक पहुंचने से पहले ही नौंवी क्लास के एक बच्चे का अपहरण कर लिया गया। अपहरण करने के बाद बदमाश उसे लालपुर स्थित एक सुनसान स्थल पर लेकर पहुंचे लेकिन इस बीच मौका मिलते ही बच्चा किडनैपर्स के चंगुल से भाग निकला और सीधे चांदमारी पुलिस चौकी पहुंचकर अपनी आपबीती बताई। जिसके बाद पुलिस उसे उसके घर ले गई लेकिन किडनैप किये गए बच्चे ने पूछताछ में जो बातें बताई वो चौंकाने वाली हैं। पुलिस को दिए बयान में किडनैपर्स के चंगुल से छूटकर आये नीलेश द्विवेदी ने बताया कि जिस ब्लैक बोलेरो में किडनैपर्स ने उसे उठाया था उसमें पीछे दो और बच्चे मौजूद थे। वो तो उनके चंगुल से निकल भागा लेकिन वो दोनों बच्चे अभी भी उनके पास हैं। जिसके बाद ये सवाल भी उठ रहा है कि आखिर वो दोनों बच्चे हैं कौन और किस ठिकाने पर हैं?

भागकर पहुंचा पुलिस चौकी

कॉलोनी के रहने वाले राम कृष्ण द्विवेदी राजकीय निर्माण निगम सरकारी संघ में असिस्टेंट इंजीनियर हैं। उन्होंने बताया कि बेटा नीलेश द्विवेदी 15 वर्ष बाईपास शिवपुर स्थित एक प्राइवेट स्कूल में नौंवी का स्टूडेंट है। मंगलवार की सुबह वो घर से कुछ दूरी पर आने वाली स्कूल बस को पकड़ने के लिए निकला था। इस दौरान वह पैदल ही जा रहा था तभी रास्ते में खड़ी ब्लैक रंग की बोलेरो में सवार कुछ अंजान लोग आये और उसे जबरन उठाकर भाग निकले। बेटे ने पिता को अपने साथ हुई घटना की जो जानकारी दी। उसके अनुसार नीलेश को गाड़ी में बेहोश कर पीछे बैठाया गया लेकिन उसने पूरी तरह से बेहोश न होने की बात बताई और लालपुर स्थित एक स्कूल के पीछे सूनसान प्लेस पर किडनैपर्स को गाड़ी ले जाकर रोकने का दावा किया। यहां गाड़ी रुकते ही नीलेश मौका मिलते ही पीछे से गाड़ी का दरवाजा खोला और भाग निकला। वहां से सीधे चांदमारी चौकी पहुंचा जहां से फैंटम के दो सिपाही उसे लेकर उसके घर ले गए।

CO ने की पूछताछ

नीलेश के पिता के मुताबिक घटना की जानकारी होने पर उन्होंने कॉलोनी के ही एक रिटायर्ड सीओ हरिदयाल सिंह समेत एक अन्य बड़े पद पर तैनात अपने रिश्तेदार को पूरा वाकया बताया और शिवपुर थाने पहुंचे। जहां एसओ ने उन्हें कोई रिस्पांस नहीं दिया। इसके बाद उनके रिश्तेदार से एसएसपी से बात होने के बाद सीओ कैंट राजकुमार मौके पर पहुंचे और पड़ताल शुरू की। सीओ के मुताबिक मामले की जांच जारी है। बच्चे के बताये स्पॉट और रास्तों की जांच की गई है। अगर दो और बच्चे किडनैप किये गए हैं तो उनके बारे में भी आस पास के थानों में मिसिंग कम्प्लेन की जानकारी हासिल की जा रही है।