-सारनाथ के बेनीपुर स्थित हनुमान मंदिर परिसर में पोखरे में उतराया मिला शव

-शरीर पर मिले चोट के निशान, हत्या की आशंका, मोबाइल में आत्महत्या का मिला मैसेज

VARANASI

सारनाथ थाना क्षेत्र के बेनीपुर स्थित संकट हरण हनुमान मंदिर के पुजारी चंदन तिवारी का शव मंगलवार को पोखरे में उतराया मिला। पुलिस को उनके मोबाइल से एक मैसेज मिला है जिसमें उन्होंने जान देने की बात कही है लेकिन शरीर पर चोट के निशान ने पुलिस को उलझा दिया है। फिलहाल पुलिस पोस्टमार्टम रिपोर्ट के आने का इंतजार कर रही है।

कई जगहों पर मिले चोट

मंदिर परिसर स्थित पोखरे में गांव की एक महिला सुबह मछलियों को आटा खिलाने पहुंची थी। पोखरे में पुजारी चंदन तिवारी (ख्7 वर्ष) का शव उतराया देख चिल्लाने लगी। शोर सुन गांव वाले पहुंच गए। इस बीच सूचना पाकर पुलिस भी पहुंच गई। उसने शव को बाहर निकलवाया। मृतक की आंख के नीचे, कान के पास और सिर पर चोट के निशान थे और खून बह रहा था। इस दौरान पोखरे के समीप मिले मोबाइल को चेक किया गया तो उससे सोमवार की रात पुजारी के गोदौलिया में रहने वाले दोस्त निशांत को एक मैसेज भेजा गया था। जिसमे लिखा था कि मैं अपने होशों हवास में अपनी जान देने जा रहा हूं। सामान कमरे में पड़ा है। उसे घरवालों तक पहुंचा देना। मेरी मौत की जानकारी सिर्फ मेरी बहन को देना।

गया था बहन की शादी में

पूछताछ में मंदिर के प्रबंधक त्रिलोकी त्रिपाठी ने बताया कि रोहतास (बिहार) के दावत, अकोढ़ा गांव निवासी चंदन ने बताया था कि पांच जून को उसकी चचेरी बहन की शादी है। चार जून को पुजारी प्रबंधक से छह हजार रुपये लेकर बिहार गया था और सोमवार को दिन में तीन बजे वापस आ गया था। प्रबंधक का कहना था कि उस दिन चंदन को शाम के बाद से ही किसी ने नहीं देखा था।

क्यों छुपाया ये राज?

मौत के बाद मंदिर प्रबंधक ने एक ऐसे राज को छिपाए रखा जिससे पुलिस की जांच आत्महत्या से हत्या की ओर टर्न ले रही है। पुलिस की मानें तो चंदन को बीते दो जून को ही पुजारी के पद से हटा दिया गया था। चंदन के स्थान पर सुहवल गाजीपुर के जोखू मिश्र की दो जून को ही तैनाती कर दी गई थी। अचानक हटाए जाने से अविवाहित चंदन तनाव में था क्योंकि उस पर दो बहनों की शादी के साथ ही माता-पिता के देखभाल की जिम्मेदारी भी थी।