- विश्वनाथ मंदिर ट्रस्ट को मकान बेचने वाले से 50 हजार का चेक लेने का चौक थाने की पुलिस पर लगा आरोप

-एसएसपी ने दिया जांच का आदेश

VARANASI

पुलिस पर वसूली का आरोप पुराना नहीं है लेकिन इस बार आरोप ज्यादा गंभीर है। विश्वनाथ मंदिर परिक्षेत्र के सुंदरीकरण के लिए कॉरीडोर योजना के तहत मंदिर ट्रस्ट को अपने मकान की रजिस्ट्री करने वाले एक व्यक्ति ने चौक पुलिस पर जबरन 50 हजार रुपये वसूलने का आरोप लगाया है। मामले की शिकायत पहुंचने पर एसएसपी ने पूरे प्रकरण की जांच के आदेश दिए हैं।

दबाव बनाकर कटवाया चेक

काशी विश्वनाथ मंदिर परिक्षेत्र के लाहौरी टोला इलाके में मकान नंबर डी 1/22 में रहने वाले रमाकांत मिश्र ने चौक थाने के दरोगा और कुछ लोगों पर उनसे जबरन 50 हजार रुपये का चेक कटवाने की शिकायत एसएसपी से की है। उन्होंने बताया कि नौ जून को उन्होंने मकान की रजिस्ट्री मंदिर ट्रस्ट को की थी। उनके खाते में कुल 23 लाख रुपये आए। इसके बाद 13 जून की रात उनके घर चौक थाने की पुलिस पहुंची और उन्हें जबरन उठा ले गई। दरोगा ने उन्हें काफी धमकाया और रुपयों की मांग की। रुपये न होने की बात कही तो उनसे चेक मांगा गया। रात के समय ही घर ले जाकर उनसे चेक कटवाया गया। इसके बाद उन्हें धमकी देकर छोड़ा गया। पुलिस वालों के साथ कुछ अज्ञात क्षेत्रीय लोग भी थे। रमाकांत मिश्र ने एसएसपी आरके भारद्वाज से मामले की शिकायत की न्याय की मांग की है। मंदिर परिक्षेत्र के लोगों का दावा है कि इस तरह के मामले पहले भी आ चुके हैं मगर रमाकांत मिश्र ने शिकायत करने की हिम्मत दिखाई है। एसएसपी ने प्रकरण की जांच के आदेश दे दिए हैं।

बयान

मामले की जांच कराई जा रही है। दोषियों के खिलाफ कार्रवाई जरूर होगी। अगर मामले में पुलिस वाले शामिल हैं तो वह भी नहीं बचेंगे।

आरके भारद्वाज, एसएसपी वाराणसी