-लंका थाना के आदित्यनगर में ट्रैक्टर बैक करते समय हुआ हादसा, -मासूम की मौत से आक्रोशित परिजनों ने जमकर किया हंगामा

लंका थाना के आदित्यनगर कालोनी में बुधवार को ट्रैक्टर चालक की लापरवाही ने घर का इकलौता चिराग बुझा दिया। दोपहर में ट्रैक्टर बैक करते समय ट्राली की चपेट में आने से डेढ़ वर्षीय मासूम मोहित की घटनास्थल पर ही दर्दनाक मौत हो गई। आक्रोशित परिजनों ने विरोध प्रदर्शन करते हुए चालक की गिरफ्तारी की मांग की। सीओ भेलूपुर सत्येंद्र तिवारी, एसीएम फ‌र्स्ट सहित आसपास थानों की फोर्स पहुंच गई और किसी तरह परिजनों को समझा बुझाकर शांत कराया। घर में छिपे चालक को हिरासत में लिया।

आदित्य नगर स्थित पटेल बस्ती में बुधवार की दोपहर घर के बाहर मोहित खेल रहा था। उसी समय नुआंव निवासी चालक कविराज पटेल ट्रैक्टर बैक करने लगा। कुछ दूरी पर मौजूद मोहित की मां वंदना ने ड्राइवर को आवाज लगाकर सचेत किया लेकिन उसने आवाज नहीं सुनी और ट्राली का पिछला हिस्सा मोहित पर चढ़ गया। घायल मोहित को लेकर परिजन अस्पताल भागे, जहां चिकित्सकों ने मृत घोषित कर दिया। उधर, हादसे के बाद चालक ट्रैक्टर मालिक पप्पू के घर में छुप गया। आक्रोशित परिजनों सहित इलाकाई लोगों ने हंगामा शुरू कर दिया। घर में छिपे चालक को परिजनों के हवाले करने की मांग को लेकर इलाकाई लोगों ने जमकर प्रदर्शन किया। तब तक पहुंचे सीओ सत्येंद्र तिवारी व लंका इंस्पेक्टर भारत भूषण तिवारी ने लोगों को समझा-बुझाकर शांत कराया और घर में छिपे चालक को हिरासत में लेकर थाना भेजवाया। पुलिस ने गाड़ी मालिक पप्पू को भी हिरासत में ले लिया।

बेसुध रहे परिजन

इकलौते बेटे की मौत की जानकारी मिलते ही मोहित के पिता अजित, दादा राम नरेश घटनास्थल पर पहुंचे और बेसुध होकर गिर गए। भांजे की मौत पर मामा सूरज, रामआसरे नानी सुगना देवी व नाना कैलाश बेहाल रहे। मां वंदना के संग सप्ताह भर पहले ही मोहित ननिहाल आदित्यनगर आया था।