-पखवारे भर में दो बुजुर्ग महिलाओं की अपहरण के बाद हत्या, मंडुवाडीह थाना की रहने वाली थीं दोनों महिलाएं

-पुलिस भी मान रही हत्यारा कोई साइको किलर हो सकता है

बनारस में कोई सीरियल किलर मौजूद है या महज संयोग है कि दो बुजुर्ग महिलाओं की जान बिल्कुल एक ही तरीके से ली गयी. जबकि उनके बीच किसी तरह का कोई संबंध नहीं था. परिवारों के बीच किसी तरह का कोई-देना नहीं है. इसे महज संयोग तो नहीं है कि दो बुजुर्ग महिलाएं अपने घर से निकलीं और फिर वापस नहीं लौटीं. बोरे में बंद उनकी लाश घर से दूर मिलती है. शिनाख्त छुपाने के लिए लाशों को जलाने का प्रयास किया गया था. जान लेने से पहले बुरी तरह पिटायी भी की गयी थी. पुलिस मामले की तफ्तीश में लगी है लेकिन अभी तक उसके हाथ कोई सुराग नहीं लगा है.

केस-वन

15 मई की शाम मंडुवाडीह निवासी चंपा देवी (60 वर्ष) घर से निकलीं. देर तक वापस नहीं आने पर परिजन तलाश में लग गए. 17 मई की सुबह बोरे में उनकी अधजला लाश कैंट थाना के फुलवरिया स्थित राणा नगरी कालोनी में मिली. बदन पर चोट के निशान थे, चेहरे को जलाने का प्रयास हुआ था. परिजनों ने हत्या का आरोप लगाते हुए पुलिस से जांच की मांग की है. किसी नतीजे पर पुलिस अभी नहीं पहुंची है.

केस-वन

मंडुवाडीह की सरकारीपुरा निवासी दुर्गावती देवी (70 वर्ष) 31 मई की दोपहर में घर से बाहर निकलीं तो वापस नहीं लौटीं. एक दिन बाद बोरे में उनका शव रोहनिया थाना के बसंत पट्टी गांव में मिला. एसिड से चेहरा झुलसा दिया गया था, बदन पर लाठियों के निशान थे. परिजनों ने किसी से किसी तरह की दुश्मनी होने से इनकार किया. परिजनों ने हत्या के विरोध में मंडुवाडीह थाना भी घेरा.

कौन है हत्यारा

महज 15 दिनों में दो बुजुर्ग महिलाओं को अगवाकर उनकी क्रूरता से हत्या करने की घटना ने सभी को झंकझोर दिया है. मंडुवाडीह थाना क्षेत्र से जुड़ी दोनों घटनाओं में पुलिस के हाथ अभी तक खाली हैं. हत्यारे के पता नहीं चलने पर पुलिस भी मानने लगी है कि इन घटनाओं के पीछे कोई साइको किलर हो सकता है. जांच का एक पहलू तंत्र-मंत्र की तरफ भी इशारा कर रहा है. हत्यारे की गिरफ्तारी के लिए सीओ भेलूपुर ने दो टीम गठित की है.

मंडुवाडीह में दहशत

पखवारे भर में दो महिलाओं की अगवा करने के बाद निर्मम हत्या से मंडुवाडीह थाना में दहशत का माहौल है. इलाके में पुलिस ने गश्त भी बढ़ा दी है लेकिन फिर भी लोगों में बुजुर्ग अपनी सुरक्षा को लेकर चिंतित हैं.

एक जैसी दो हत्या

-जिन बुजुर्ग महिलाओं की हत्या की गयी वो मंडुवाडीह थाना एरिया की रहने वाली थीं

-दोनों महिलाओं की उम्र में बहुत अंतर नहीं है

-हत्या से पहले दोनों घर से निकली और वापस नहीं लौटीं, आशंका है कि उनको अगवा कर लिया गया

-जान लेने से पहले हत्यारे ने उनकी बेरहमी से पिटाई की

-जान लेने के बाद चेहरे को एसिड से जलाने का प्रयास करके पहचान छुपाने की कोशिश की

-शव को बोरे में भरकर सूनसान इलाके में फेंक दिया गया

-जिन बोरे में लाश भरी गयी वो एक जैसे थे

-यह भी देखा गया है कि महिलाओं के जेवर भी नहीं उतारे गए थे

हत्यारों का पता लगाने के लिए पुलिस की दो टीम गठित की गई है. तफ्तीश जारी है. मंडुवाडीह में पुलिस लगातार नजर रखें है. यह जांच का विषय है कि साइको किलर है या फिर कोई अन्य इन घटनाओं को अंजाम दे रहा है.

अनिल कुमार, सीओ भेलूपुर