- खुशरूपुर के हेमजापुर में हुआ पुलिस और कुख्यात क्रिमिनल का आमना-सामना

- दोनों ओर से चली गोलियां, एसएसपी ने खुद संभाल रखी थी कमान

PATNA (24 May) : फतुहा से लेकर बख्तिायरपुर तक लोगों और रेलवे वेंडर्स व ठेकेदारों के बीच आतंक कायम करने वाले कुख्यात क्रिमिनल नीतीश यादव उर्फ नीतो को पुलिस ने एक बड़ी मुठभेड़ के बाद अरेस्ट कर लिया है। पुलिस ने इसके गैंग के 7 और क्रिमिनल्स को भी अरेस्ट किया। हालांकि कुछ क्रिमिनल्स मुठभेड़ के दौरान फरार भी हो गए। पकडे़ गए इन क्रिमिनल्स ने मर्डर, लूट और रंगदारी की वारदातों को अंजाम देकर पटना पुलिस की नींद हराम कर रखा थी। फतुहा और बख्तियारपुर के थानों में नीतीश के खिलाफ एक दर्जन से अधिक एफआईआर दर्ज हैं। इसमें बख्तियारपुर में गौरी यादव पर गोलियों से बौछार करना, योगेन्द्र यादव व फतुहा में शिव गोप का मर्डर भी शामिल है।

काफी देर तक हुई फायरिंग

पुलिस और कुख्यात नीतीश के गैंग का आमना-सामना खुशरूपुर के हेमजापुर गांव के पास हुआ। दोनों पक्षों की ओर से काफी देर तक फायरिंग हुई। दरअसल, एसएसपी मनु महाराज को हेमजापुर के पास बन रहे फोर लेन रोड के नजदीक हथियार और बम से लैस कुख्यात क्रिमिनल्स के एकजुट होने की इंफॉरमेशन मिली थी। इसके बाद ही सिटी एसपी जयंत कांत के साथ एक स्पेशल टीम बनाई गई। टीम में फतुहा के एसडीपीओ अनोज कुमार सहित कई थानों की पुलिस शामिल थी। पूरी टीम की कमान एसएसपी मनु महाराज संभाल रहे थे।

एसएसपी के पहुंचते फायरिंग

शुक्रवार की आधी रात के बाद एसएसपी पूरी टीम के साथ क्रिमिनल्स के ठिकाने पर पहुंचे। एसएसपी के पहुंचते ही कुख्यात नीतीश और उसके गुगरें ने अंधा धुंध फायरिंग शुरू कर दी। जवाब में पुलिस ने भी फायरिंग की। रात के अंधेरे में मुठभेड़ के दौरान काफी देर तक दोनों ओर से फायरिंग हुई।

सरेंडर करने का दिया ऑप्शन

चारों ओर से घिर जाने के बाद क्रिमिनल्स के पास कोई चारा नहीं था। पुलिस चाहती तो सभी का एनकाउंटर कर सकती थी, बावजूद इसके पुलिस ने कुख्यात नीतीश और उसके गुगरें को सरेंडर करने का ऑप्शन दिया। कोई विकल्प नहीं होने के कारण क्रिमिनल्स ने भी सरेंडर कर दिया। जिसमें नीतीश यादव, नवल राय, सफेन्द्र राय, मिथलेश कुमार उर्फ कल्लू, नीरज कुमार उर्फ कल्लू, शंकर कुमार, मो। सैलीर खां उर्फ बुधना उर्फ परवेज और मोनू कुमार शामिल है। पुलिस ने इनके पास से 7.म्भ् की दो व 7.क्भ् बोर की ब् पिस्टल, दो मैगजीन, फ्ख् कारतूस, म् खोखा, भ् देशी बम, दो बाइक और एक पुलिस की वर्दी बरामद किया है।