- पाण्डेयपुर की घटना, पति से झगड़े के बाद फांसी लगाकर पत्‍‌नी ने किया suicide

- खाने को लेकर हुआ था विवाद, मृतक के पिता ने पहली पत्‍‌नी, भाई और पिता पर लगाया उकसाने का लगाया आरोप, कैंट थाने में मुकदमा दर्ज

VARANASI: कैंट के पाण्डेयपुर की रहने वाली आरती गुप्ता ने सोमवार की देर रात पति से हुए विवाद के बाद फांसी लगाकर जान दे दी। इसके बाद आरती के पिता की तहरीर पर पुलिस ने कुछ लोगों के खिलाफ सुसाइड के लिए उकसाने को केस दर्ज कराया।

खाने को लेकर था विवाद

शादी के बाद से ही दीपक और आरती में छोटी-छोटी बातों को लेकर झगड़ा होता था। सोमवार रात भी आरती ने दीपक से अंडा लाने को कहा। जिसके बाद दीपक अंडा लाया और आरती ने उसकी सब्जी बनाई। किसी बात को लेकर दोनों में झगड़ा हो गया और आरती बगैर खाये ही दूसरे कमरे में चली गई। पति ने भी पत्‍‌नी को मनाने की बजाय रोटी और अचार खाकर संतोष कर लिया लेकिन काफी देर तक कोई रिस्पांस न मिलने पर दीपक ने कमरे के रोशनदान से अंदर देखा तो उसके होश उड़ गए। अंदर आरती साड़ी के सहारे पंखे से हुक से लटकी थी। ये देखते ही दीपक ने शोर मचाया। जिसके बाद मकान में रहने वाले दूसरे किरायेदार भी मौके पर पहुंच गए और पुलिस को सूचना दी गई।

लव में आई खटास

पाण्डेयपुर के दीपक गुप्ता ने कचहरी की रहने वाली आरती गुप्ता से दूसरी शादी की थी। आरती ने दीपक के साथ वर्ष ख्008 में लव मैरेज की थी। दीपक की पहली पत्‍‌नी नीतू के भी दो बच्चे हैं और वह अपने ससुराल में ही रहती है। आरती से शादी के बाद दीपक पहली पत्‍‌नी से अलग होकर दूसरी पत्‍‌नी के साथ पाण्डेयपुर में किराये के मकान में रहता था और वहीं मोबाइल शॉप खोल रखी थी। दीपक और आरती की मुलाकात नीतू ने ही कराई थी। आरती नीतू की बुआ की बेटी थी। दीपक के आरती से दो बच्चे हैं। आरती के पिता बसंत ने दीपक की पहली पत्नी नीतू और उसके भाई बिलगू समेत पिता श्याम बाबू पर बेटी को आत्महत्या के लिए उकसाने का आरोप लगाते हुए कैंट थाने में मुकदमा दर्ज कराया।