-शहर में फिर एक्टिव हो चुके हैं बाहरी टप्पेबाज

-प्रतापगढ़ के राजा की कार से उड़ाई कैश और लाइसेंसी गन

ALLAHABAD: शहर में शॉपिंग करने निकले हैं तो बेहद सावधान रहें। कार से जा रहे हैं या फिर रिक्शे से। पैदल जा रहे हैं या बाइक से। किसी पर भी आप सेफ नहीं है। जरा सी चूक हुई नहीं कि आप टप्पेबाजी के शिकार हो जाएंगे। कार के अंदर से भी शीशा तोड़कर वे पल भर में माल उड़ा देते हैं। प्रतापगढ़ से आए राज घराने के सदस्य भी टप्पेबाजों के शिकार हो गए। कार के अंदर से बदमाशों ने लाइसेंसी गन और लाखों रुपए कैश उड़ा दिए।

टवेरा से आए थे राजा जी

प्रतापगढ़ के राजा अनिल प्रताप सिंह किसी काम से सिविल लाइंस आए थे। उन्होंने अपनी टवेरा हॉट स्टफ चौराहे पर खड़ी की और एक रेस्टोरेंट में चले गए। ड्राइवर ने भी गाड़ी छोड़कर हटने की चूक कर दी। कुछ देर बाद वह लौटा तो पता चला कि टवेरा का शीशा टूटा हुआ है। इसकी जानकारी अनिल प्रताप को हुई तो वह दंग रह गए। चेक किया तो पता चला कि कार के अंदर से बैग गायब है। बैग में उनका लाइसेंसी रिवाल्वर, एक लाख रुपए कैश, चार गन का लाइसेंस जिसमें दो उनके नाम से और दो उनकी वाइफ के नाम से था। इस मामले में सिविल लाइंस पुलिस ने रिपेार्ट दर्ज कर जांच में जुटी है।

जरा एलर्ट रहें बच्चों से भी

इस तरह की घटनाओं को अंजाम देने में बड़े बदमाशों के साथ टीन एजर लड़के भी शामिल हैं। बाहर से आए इस गैंग के सदस्य टप्पेबाजी के लिए तरह-तरह के पैंतरा अपनाते हैं। तीन दिन पहले एक क्भ् साल के लड़के ने लाजपत राय रोड के रहने दीपक मिश्रा की बहन को लाखों का चूना लगा दिया। वह शॉपिंग करने के बाद घर लौट रही थी। लक्ष्मी चौराहे के पास एक क्भ् साल का युवक पहुंचा और उनसे कहा कि रुपए गिर गए हैं। दीपक की बहन रुपए देखने के चक्कर में मुड़ी तभी लड़के पर्स छीनकर भाग निकला। पर्स में एक लाख कैश और फ् लाख की ज्वैलरी थी। ज्वैलरी घर में होने वाली शादी की तैयारी के लिए खरीदी गई थी। इस हादसे के बाद वे परेशान है। फैमिली मेम्बर्स ने अब परेशान होने के बाद डीआईजी से भी गुहार लगाई है।

इन बातों का रखे ध्यान

-अगर आप पैदल शॉपिंग के लिए जा रहे हैं तो एलर्ट रहे

-पर्स पर ध्यान दें और कोई अनजान बुलाएं तो उसकी तरफ न देखे

-रिक्शा से जा रही हैं तो पर्स लटकाने की जगह बीच में रखें

-कार से जा रहे हैं तो कार के अंदर कोई पर्स छोड़ कर न जाएं

-कार में बैग देखकर ही टप्पेबाज उसे उड़ाने का प्रयास करते हैं