आई-इम्पैक्ट

- ट्रैफिक पुलिस ने काली फिल्म के खिलाफ चलाया अभियान

- शहर भर में 58 वाहनों के शीशों से उतारी गई काली फिल्म

चारपहिया वाहनों पर धड़ल्ले से काली फिल्म लगाकर चल रहे लोगों पर आखिरकार पुलिस की निगाह गई। एसपी ट्रैफिक की अगुवाई में शनिवार को शहर भर में चारपहिया वाहनों के ग्लास चमकाए गए। शीशों से काली फिल्म उतरवाने के साथ ही सभी से जुर्माना भी वसूला गया। दैनिक जागरण आईनेक्स्ट ने अपनी खबरों के जरिए आला अधिकारियों का ध्यान इस समस्या की तरफ दिलाया था।

नेता हों या नौकरीपेशा, सभी रोके गए

एसपी ट्रैफिक सुरेश चंद्र रावत ने शनिवार की शाम चौकाघाट चौराहे पर दलबल के साथ वाहनों की जांच शुरू कराई। उन्होंने बताया कि एसएसपी आनंद कुलकर्णी के आदेश पर शहर भर में 8 चौराहों पर यह अभियान चलाया गया था। इस दौरान नेता, नौकरीपेशा, कांवरिए और दर्शनार्थियों तक को रोका गया। शव और मरीज ले जा रहे वाहनों को फिल्म खुद हटा लेने की चेतावनी के साथ छोड़ दिया गया। एसपी ट्रैफिक ने बताया कि 58 वाहनों के शीशों से काली फिल्म उतारी गई और सभी से चेतावनी स्वरूप 500-500 रुपये जुर्माना भी वसूला गया।

काम नहीं आई पैरवी

चौकाघाट पर कई वाहनों से नेता टाइप लोग भी उतरे। उन्होंने पहले काली फिल्म की बिक्री पर रोक लगाने की नसीहत दी तो कभी किसी नेता या अफसर का फोन लगाकर अफसरों को अरदब में लेने की कोशिश की। हालांकि उनकी दाल नहीं गली। गाड़ी से ब्लैक फिल्म उतारने के साथ ही सभी से जुर्माना भी वसूला गया।

बॉक्स

बिना हेलमेट पुलिसवालों का चालान

शहर में बिना हेलमेट चलने वाले पुलिसकर्मियों के खिलाफ भी विभागीय अभियान जारी है। शनिवार को भी 31 टीमों ने शहर भर में बाइक सवारों की जांच की। पुलिस लाइन गेट पर सीओ ट्रैफिक अर्जुन सिंह की अगुवाई में पुलिसवालों की जांच की गई। दिनभर के अभियान में 51 पुलिसकर्मियों का बिना हेलमेट चलने पर चालान किया गया और बिना नंबर के दो वाहनों को सीज कर दिया गया।

बयान

वाहनों पर काली फिल्म की समस्या वाराणसी में ज्यादा दिखाई दे रही है। इनके खिलाफ समय-समय पर बड़ा अभियान चलाया जाएगा। काली फिल्म किसी भी वाहन पर नहीं लगने दी जाएगी।

आनंद कुलकर्णी, एसएसपी

वाहनों पर काली फिल्म और बिना हेलमेट बाइक चलाने वालों के खिलाफ प्रभावी अभियान की शुरुआत की गई है। अब यह आगे भी लगातार जारी रहेगा। बीच-बीच में बड़े अभियान भी चलाए जाएंगे।

सुरेश चंद्र रावत, एसपी ट्रैफिक