-झूंसी में रेंट पर रूम लेकर छिपा था शातिर बदमाश रमा शंकर

-मध्य प्रदेश और छत्तीसगढ़ पुलिस ने 35 हजार रखा था इनाम

-<-झूंसी में रेंट पर रूम लेकर छिपा था शातिर बदमाश रमा शंकर

-मध्य प्रदेश और छत्तीसगढ़ पुलिस ने फ्भ् हजार रखा था इनाम

-STF STF की मदद से छत्तीसगढ़ पुलिस ने किया <की मदद से छत्तीसगढ़ पुलिस ने किया arrest arrest

<

ALLAHABAD: allahabad@inext.co.in

ALLAHABAD: अगर हम यह कहें कि इलाहाबाद बदमाशों की शरणस्थली है तो यह गलत नहीं होगा। क्योंकि आए दिन इस तरह के मामले प्रकाश में आते ही रहते हैं। बाहर से आने वाले बदमाश अपना ठिकाना यहीं बना कर छिपे रहते हैं। इसका एक और बड़ा एग्जाम्पल मंडे को देखने को मिला। मध्य प्रदेश और छत्तीसगढ़ की पुलिस जिस बदमाश की तलाश में भटक रही थी वह झूंसी में छिपा था। इलाहाबाद एसटीएफ यूनिट ने उसे अरेस्ट किया तो यह राज खुला। छत्तीसगढ़ पुलिस उसे ट्रांजिट रिमांड पर लेकर वापस गई।

ब्ख् से ज्यादा मामले

रमा शंकर सोनी मध्य प्रदेश के बिजुरी डिस्ट्रिक्ट का रहने वाला है। पुलिस रिकार्ड के मुताबिक रमा शंकर सोनी के खिलाफ लूट, डकैती और आ‌र्म्स एक्ट के मध्य प्रदेश और छत्तीसगढ़ में करीब ब्ख् मुकदमे दर्ज हैं। रमा शंकर अपने साथियों के साथ मिलकर कई सनसनीखेज वारदात को अंजाम दिया था। कई बार वह पकड़ा गया लेकिन जमानत पर छूटने के बाद फिर से वह अपने कारनामों को अंजाम देने में जुट जाता था। अंतिम में उसने मध्य प्रदेश में चौरसिया के घर से अपने पांच साथियों के साथ मिलकर डकैती डाली थी। जहां पर उसे 7भ्000 रुपए और लाखों की ज्वैलरी हाथ लगी थी। छत्तीसगढ़ में डीबीबीएल गन लूटी थी। इस सनसनीखेज मामलों में पुलिस उसकी तलाश में जुटी थी।

लव मैरिज किया था

करीब ख्0 साल पहले रमा शंकर ने जरायम की दुनिया में कदम रखा था। उसके बाद से उनसे कभी पीछे मुड़कर नहीं देखा। अपने कारनामों को अंजाम देने के लिए एक बार वह बिहार गया था। वहीं पर रुक कर किसी घर की रैकी करने में जुटे थे। ख्00ख् में उसे गांव की एक लड़की पसंद आ गई। दोनों में प्यार हो गया। फिर क्या था। रमा शंकर ने उस लड़की को गांव से भगा कर लव मैरिज कर लिया और हमेशा के लिए एक हो गए।

रेंट पर रहता था

करीब दस महीना पहले रमा शंकर ने छत्तीसगढ़ में किसी घटना को अंजाम दिया और वहां से अपनी वाइफ और बच्चों को लेकर निकल गया। उसे पता था कि छत्तीसगढ़ में रहेगा तो पुलिस उसे पकड़ लेगी। पुलिस से बचने के लिए वह इलाहाबाद आ गया और झूंसी न्याय नगर में रेंट पर रूम लेकर अपने फैमिली के साथ रहने लगा। यहां पर अपनी नई जिन्दगी की शुरुआत की। किसी से कोई दुश्मनी नहीं और डेली बेज पर काम करके अपनी फैमिली का गुजारा करने लगा था।

एसटीएफ ने दबोचा

लेकिन रमा शंकर की तलाश में छत्तीसगढ़ पुलिस लगी थी। रमा शंकर के चार साथी पकड़े जा चुके थे लेकिन रमा शंकर का पता नहीं चल रहा था। उन्हें सुराग मिला है कि वह इलाहाबाद में शरण लिया है। छत्तीसगढ़ पुलिस ने इलाहाबाद एसटीएफ प्रभारी सीओ प्रवीण सिंह चौहान से मिलकर मदद मांगी। सीओ प्रवीण सिंह चौहान ने बताया कि पुलिस के लिए यह बड़ा चैलेंज था। क्योंकि रमा शंकर के बारे में कोई सुराग नहीं था। सर्विलांस की मदद से पुलिस कई दिनों से उसकी तलाश में जुटी थी। मंडे को एसटीएफ ने रमा शंकर को न्याय नगर गेट के पास से अरेस्ट कर लिया। छत्तीसगढ़ पुलिस ने रमा शंकर को कोर्ट में पेश कर उसे ट्रांजिट रिमांड लेकर वापस ले गई।