i special

-नैनी कारागार में बैठे शातिर आका गुर्गो से बाहर करवा रहे हैं हत्या व हमला

-जेल के अंदर से रंगदारी मांगने की भी कई घटनाएं आ चुकी हैं सामने

<-नैनी कारागार में बैठे शातिर आका गुर्गो से बाहर करवा रहे हैं हत्या व हमला

-जेल के अंदर से रंगदारी मांगने की भी कई घटनाएं आ चुकी हैं सामने

mukesh.chaturvedi@inext.co.in

PRAYAGRAJ: mukesh.chaturvedi@inext.co.in

PRAYAGRAJ: नैनी कारागार में बंद आकाओं के इशारे पर उनके गुर्गे जिले में कहीं गोलियां तो कहीं बम बरसा रहे हैं। इधर दो से तीन महीने के अंदर हुई कई घटनाओं के तार नैनी कारागार से जुड़े रहे। चाहे वह चाहे हत्या का मामला रहा हो या रंगदारी मांगने का। इन सभी घटनाओं की साजिश जेल की चहारदीवारी के अंदर ही रची गई। कई बार घटनाओं के खुलासा करते हुए खुद एसएसपी ने भी माना था कि अमुक घटना की साजिश जेल से ही रची गई थी। गुरुवार को विहिप नेता पर हुई फायरिंग के मामले में भी नैनी कारागार का कनेक्शन सामने आ रहा है। यह और इससे पूर्व की कुछ ऐसी ही घटनाओं पर एक नजर

इन घटनाओं में नैनी जेल कनेक्शन

क्। गुरुवार को विहिप नेता विजय अग्रवाल के ऊपर दिनदहाड़े गोलियां बरसा दी गई। उनका इलाज एसआरएन हॉस्पिटल में चल रहा है। सूत्र बताते हैं कि इस हमले की साजिश भी जेल में बैठे कुछ शातिरों ने ही रची है।

ख्। झूंसी निवासी निवासी प्रॉपर्टी डीलर की अप्रैल माह में शूटरों ने गोली मारकर हत्या कर दी थी। घटना को उस वक्त अंजाम दिया गया जब वह सैलून में बैठा था। उसके जिस्म में ताबड़तोड़ सात गोलियां उतारने के बाद बदमाश फरार हो गए थे। पुलिस ने मामले में एक आरोपित को पकड़ा था। खुलासा करते हुए खुद एसएसपी ने माना था कि इस घटना की साजिश नैनी कारागार से रची गई थी।

फ्। नैनी जेल में बंद शेरडीह गांव की प्रधान सरस्वती देवी के बेटे संतोष यादव ने अपने दुश्मन बच्चा की हत्या की सुपारी दी थी। शूटरों को असलहा भी मुहैय्या करवाया था। एसएसपी गंगापार ने इस घटना का खुलासा करते हुए यह जानकारी दी थी।

ब्। ख्ख् मई को रतन अग्रवाल से मांगी गई क्0 लाख रुपए की रंगदारी का मामला भी जेल से ही जोड़कर देखा जा रहा है। इस मामले में नैनी जेल में बंद संतोष यादव का नाम सामने आया था।

बॉक्स

जेल में पार्टी का वीडियो हुआ था वायरल

जून के पहले हफ्ते में ही नैनी सेंट्रल जेल में अपराधियों द्वारा पार्टी मनाते हुए वीडियो वायरल हुआ था। इसमें जेल के कैदी ड्रिंक करते हुए और डांस करते हुए दिखाई दे रहे हैं। वीडियो में कई खूंखार अपराधी नजर आ रहे थे। जानकारी के मुताबिक यह वीडियो अतीक अहमद के नैनी जेल से ट्रांसफर होने की खुशी में मनाई जा रही पार्टी का था।

वर्जन

मुलाकात के दौरान जरूर कुछ साजिश रची जाती होगी, इस बात से इंकार नहीं कर सकते। मगर यह कहना गलत है कि सारी घटनाओं के कनेक्शन जेल से ही हैं। बंदी पेशी पर भी भेजे जाते हैं। तमाम लोग वहां भी मिलते हैं।

-हरिबक्श सिंह, वरिष्ठ जेल अधीक्षक कारागार नैनी