कई प्रदेशों में नाम व वेश बदल कर रहता था 12 हजार का इनामी

पुलिस व क्राइम ब्रांच की टीम को थी शिद्दत से तलाश

ALLAHABAD: पिछले पच्चीस साल से फरार चल रहे 12 हजार के इनामी हत्यारोपी आफताब उर्फ नाटे को क्राइम ब्रांच की टीम ने बुधवार को साउथ मलाका के पास से गिरफ्तार किया। कोतवाली पुलिस और क्राइम ब्रांच की टीम को नाटे की काफी समय से तलाश थी।

वर्ष 1981 में की थी हत्या

शाहगंज थाना क्षेत्र के दायराशाह अजमल मोहल्ला निवासी आफताब उर्फ नाटे ने वर्ष 1981 में कोतवाली क्षेत्र में एक हत्या की थी। घटना के बाद कोतवाली पुलिस ने उसे कोर्ट में पेश किया। कोर्ट के आदेश पर जेल भेजा गया। जमानत पर छूटने के बाद वह गायब हो गया। पूछताछ में नाटे ने बताया कि फरारी के दौरान वह कलीम नाम से अजमेर, मुम्बई समेत कई प्रदेश में रहा। इसी बीच परिवार के लोगों के सम्पर्क में रहा।

न्यायिक हिरासत में भेजा गया जेल

पुलिस ने आफताब उर्फ नाटे को मुख्य न्यायिक मजिस्ट्रेट रेशमा प्रवीण की कोर्ट में पेश किया। कोर्ट ने सुनवाई के बाद न्यायिक हिरासत में नैनी जेल भेज दिया। कोतवाली पुलिस द्वारा गिरफ्तार अभियुक्त आफताब को जिला जज ने पांच जनवरी वर्ष 1983 को आजीवन कारावास की सजा से दंडित किया था। हाईकोर्ट से जमानत मिलने के बाद वह केस खुलने पर पैरवी में नहीं आया। हाईकोर्ट ने उसके विरुद्ध गैर जमानती वारंट जारी किया था।