- किसी भी बड़े और ट्रैफिक चौराहे को नहीं किया था क्रास

- पुलिस की आंखों में धूल झोंकता रहा शातिर लुटेरा

- छितवापुर में एक वकील के मकान में लगे सीसीटीवी में कैद हुआ शातिर

mayank.srivastava@inext.co.in

LUCKNOW :

राजभवन स्थित एक्सिस बैंक के पास हत्या और लूट की संगीन वारदात के बाद लुटेरा पुलिस की आंखों में झूल झोंकता हुआ फरार हो गया। शहर की अलग-अलग गलियों से होता हुआ वह चारबाग की तरफ भागा, लेकिन पुलिस उसे पकड़ना तो दूर चेकिंग के नाम पर रोक तक नहीं सकी। शातिर गलियों के रास्ते छितवापुर से होकर चारबाग के लिए निकल गया। छितवापुर में रहने वाले एक वकील के मकान में लगे सीसीटीवी में शातिर गलियों से निकलते हुए कैद हुआ है।

इस रूट्स से फरार हुआ शातिर

एक्सिस बैंक के पास हत्या और लूट की वारदात को अंजाम देने के बाद लुटेरा पार्क रोड होते हुए सिविल हॉस्पिटल के सामने नरही में पहुंचा था। इसके बाद वह सेल्स टैक्स ऑफिस के पास लगे कैमरे में 3.50 बजे वहां से गुजरते हुए देखा गया था। फिर वह श्रीराम टॉवर से होते हुए नवल किशोर रोड में दाखिल हुआ और यहां से कैथड्रिल स्कूल होते हुए लालबाग रोड पर जा पहुंचा। नवल किशोर रोड स्थित एक होटल में लगे कैमरे में उसे 3.54 बजे कैमरे में देखा गया था। लालबाग से शातिर नावेल्टी सिनेमा होते हुए दयानिदान पार्क होते हुए नूर मंजिल चौराहे की तरफ बढ़ा। पुलिस को गुरुवार को उसकी आखिर लोकेशन भानमती चौराहा (मॉडल हाउस) के पास मिली थी।

छितवापुर की गलियों से गुजरा था शातिर

शातिर लुटेरा भानमती चौराहे से लाल कुआं होते हुए छितवापुर रोड पर पहुंचा। छितवापुर रोड स्थित एक वकील के मकान में लगे सीसीटीवी कैमरे में वह 4.12 बजे गुजरते हुए कैद हुआ। छितवापुर से वह स्टेशन रोड जाने के लिए केकेसी कॉलेज की तरफ बढ़ा। हालांकि मेट्रो का निर्माण कार्य चलने के चलते उसके बाद भी पुलिस को कोई लोकेशन अभी तक नहीं मिल सकी। माना जा रहा है कि शातिर चारबाग या फिर उससे आगे कानपुर रोड की तरफ निकल गया।

चारबाग स्टैंड पर नहीं मिली गाड़ी

पुलिस ने आशंका पर चारबाग रेलवे स्टेशन और उसके आस-पास सभी स्टैंड की सघन चेकिंग की हालांकि लुटेरे की बाइक स्टैंड पर नहीं मिली। जिसके आधार पर आशंका जताई जा रही है कि वह चारबाग से आगे आलमबाग की तरफ बढ़ गया। उसकी तलाश में जुटी पुलिस चारबाग और उसके आगे लगे प्राइवेट सीसीटीवी कैमरे की फुटेज खंगाल रही है।

किसी बड़े और ट्रैफिक चौराहे को नहीं किया क्रास

शातिर शहर के चप्पे-चप्पे से वाकिफ था। वह जानता है कि शहर के बड़े चौराहों पर सीसीटीवी कैमरे लगे हैं। इसी के चलते उसने फरार होने के लिए शहर की मेन रोड का नहीं बल्कि गलियों का सहारा लिया ताकि वह न केवल सीसीटीवी कैमरे से बच सके बल्कि पुलिस की चेकिंग से भी बच सके।

स्कूटी के नंबर की हो रही जांच पड़ताल

शातिर की बाइक की नंबर प्लेट में लिखा नंबर फर्जी था। पुलिस की जांच में वह नंबर लाल कुआं में रहने वाले एक युवक की स्कूटी का मिला। युवक प्रिंटिंग प्रेस का काम करता है और छितवापुर का रहने वाला है। पूर्व में वह लाल कुआं में रहता था और उसने उसी पते से गाड़ी फाइनेंस कराई थी। पुलिस उस युवक से पूछताछ कर रही है कि आखिर उस नंबर का ही शातिर लुटेरे ने क्यों यूज किया।