PATNA (13 Aug): राजधानी एक बार फिर गोलियों की तड़तड़हाट से गूंज उठा। खाजेकलां थाना क्षेत्र के नून का चौराहा स्थित शेखा का रोजा मोहल्ले में सोमवार की दोपहर लाल मंदिर के पास आधा दर्जन अपराधियों ने तीस वर्षीय तनवीर आलम को गोलियों छलनी कर दिया। दिनदहाड़े हुई इस हत्या के बाद क्षेत्र में अफरा-तफरी का माहौल कायम हो गया। इस दौरान मोहल्ले के लोगों ने घर के दरवाजे व खिड़कियों को बंद कर लिया। मौके पर पहुंची पुलिस को नागरिकों के विरोध का सामना करना पड़ा। एसएसपी मनु महाराज ने बताया कि मृतक तनवीर की पहचान राजधानी के टॉप टेन अपराधी के रूप में थी। उसके खिलाफ राजधानी के विभिन्न थानों में एक दर्जन मामले दर्ज हैं। पुलिस ने सोनू नामक युवक को हिरासत में लिया है। पुलिस ने शव को क?जे में लेकर पोस्टमार्टम को लेकर नालंदा मेडिकल कॉलेज भेज दिया।

हाल ही में जेल से छूटा था

सूत्रों की माने तो मृतक तनवीर कुख्यात रवि मॉड का चेला था। 2017 के 29 जून की दोपहर कुख्यात रवि को मौला शाह के बाग में लाल मंदिर के पास गोलियों से भूनने के बाद तनवीर ने नाला पर रखे स्लैब को उठा कर रवि का सिर कुचल दिया था।

रवि मॉड हत्याकांड का मुख्य आरोपी तनवीर हाल ही में जेल से छूटकर आया था। परिजनों को आशंका है कि रवि मॉड गिरोह के सदस्यों ने घटना को अंजाम दिया है। परिजनों की माने तो हत्या में एक दर्जन से अधिक युवक शामिल थे।

सिर से पांव तक मारी गोली

मृतक के करीबी मो। असगर ने पुलिस को बताया कि दोपहर लगभग पांच बजे तनवीर बाइक से शेखा का रोजा मोहल्ला होते बुलेट से घर की ओर जा रहा था। इसी दौरान कब्रिस्तान के समीप घात लगाए अपराधियों ने तनवीर पर गोलियों की बौछार कर दिया। सिर से पांव तक गोली लगने के बाद तनवीर ने घटनास्थल पर ही दम तोड़ दिया। घटना को अंजाम देकर अपराधी आराम से निकल गए। इसके बाद मोहल्ले के लोग आक्रोशित हो गए। पास के दो घरों पर पथराव किया गया। घटनास्थल के आसपास खड़े आधा दर्जन बाइकों को आक्रोशित नागरिकों ने क्षतिग्रस्त किया। इसके बाद तनवीर का शव ठेला पर रखकर मौला शाह बाग में सड़क जाम कर दिया। इधर

पुलिस का कहना है कि शहर के टॉप टेन अपराधियों में एक था तनवीर। रवि मॉड हत्याकांड में हाल ही जेल से जमानत पर छूटा था। पुलिस ने बताया कि रवि मॉड नामक अपराधी के साथियों ने तनवीर नामक अपराधी की हत्या की है। हत्यारों की पहचान पुलिस कर रही है।