PATNA: पटना में एक ऐसा ऑटो चालक गिरोह सक्रिय रहा है जो यात्रियों से लूटपाट करने का काम करता था। कई घटनाएं सामने आने के बाद पुलिस जांच पड़ताल कर ही रही थी कि चौकशिकारपुर आरओबी पर गिरोह ने एक व्यवसायी को झांसा देकर एक लाख रुपए उड़ा लिया। पुलिस ने रविवार को इस गिरोह का खुलासा कर दिया। गिरोह के अधिकतर सदस्य नालंदा के रहने वाले हैं। वह नालंदा से टेंपो लेकर आते और घटना कर वापस चले जाते थे।

चालाकी से काम करता था गिरोह

चौक पुलिस के मुताबिक गिरोह काफी चालाकी से काम करता था। गुरुवार को घटना का किया। सीसीटीवी से पता चला कि लूटकांड को कत्थई रंग के टेंपो बदमाश आए थे। इसके बाद एक संदिग्ध टेंपो के चालक को पुलिस हिरासत में लेकर पीड़ति के पास पहुंची। चालक को देखते ही पीडि़त पहचान गया। पुलिस के अनुसार गिरोह में नालंदा के अरमान, मो। लड्डू, मो। छोटी, पप्पू,

बबलू और तेरे नाम उर्फ गुड्डु शामिल हैं। पुलिस ने अरमान व इरफान को लूट के 5100 रुपए के साथ गिरफ्तार किया है। अन्य की तलाश में छापेमारी की जा रही है। गिरफ्तार बदमाशों का कहना है कि वह लूट की रकम से शराब पीए और खाने के साथ जमकर मौज मस्ती करते थे।

ऑटो वाले ने उड़ाया पैसा

व्यवसायी प्रभु कुमार गुप्ता के साथ भी एक घटना हुई है। उन्होंने चौक थाना में मुकदमा दर्ज कराया है। उनका कहना है कि भागलपुर इंटरसिटी से 12 जुलाई को अपने भतीजा अशोक कुमार गुप्ता के साथ वह पटना साहिब स्टेशन पहुंचे। यहां उतरकर मच्छरहट्टा मंडी में खरीदारी करने के लिए निकले। आरओबी के नीचे ई-रिक्सा चालक ने मच्छरहट्टा पहुंचाने की बात कह टेंपो पर बिठाया। चौकशिकारपुर नाला पर से ई-रिक्सा यू-टर्न लेकर आरओबी के ऊपर चला गया। वहां जाने के बाद टेंपो चालक ने बैट्री खत्म होने की बात कह पीछे वाले टेंपो को रोक उसपर चढ़ा दिया। उस टेंपो पर दो आदमी पीछे व एक आगे पहले से बैठे थे। कुछ ही समय बाद आगे बैठा आदमी पीछे आ गया और टेंपो से उतारकर बोला कि आगे पुलिस चे¨कग हैं। उसके बाद पीछे बैठे तीनों लोग धक्का-मुक्की करते हुए मुझे टेंपो से उतार चौक की ओर भाग गए। इधर हल्ला करने के बाद भी कोई नहीं पहुंचा। इस दौरान उन्होने एक लाख रुपया उड़ा दिया।