इस रोड से गुजरना किसी चुनौती से कम नहीं
ranchi@inext.co.in
RANCHI : रांची रिंग रोड में लुटेरों-अपराधियों का राज है. मुसाफिरों के लिए इस रोड से गुजरना किसी चुनौती से कम नहीं है. इसकी वजह रोड में जहां-तहां अपराधी घात लगाए रहते हैं. मौका मिलते ही वे मुसाफिरों को अपना निशाना बना लेते हैं. इतना ही नहीं, रिंग रोड का एरिया तीन अलग-अलग थाना क्षेत्रों में आता है. इसमें नगड़ी, रातू और नामकुम थाना शामिल है. ऐसे में अगर कोई अपराधियों का शिकार बनता है तो वह किस थाने में एफआईआर दर्ज कराए, यह मुसीबत भी उसके सामने आ खड़ा होती है.

लूटने के इरादे से मौलाना को पीटा
रातू के दलादली चौक के पास रविवार की रात करीब 11 बजे बाइक से जा रहे मौलाना अजहरूल इस्लाम से लूटपाट के इरादे से अपराधियों ने जमकर मारपीट की. उनपर हमला उस वक्त किया गया, जब वे अपने भाई के साथ रातू के रातू के अगड़ू गांव से नमाज पढ़ा कर नयीसराय (धुर्वा) स्थित अपने घर लौट रहे थे. मौलाना की पिटाई के बाद अपराधी कटहलमोड़ स्थित पड़ोसन रेस्टोरेंट में में खाने पीने के लिए चले गए. यहां भी वे दबंगई दिखा रहे थे, जिसकी सूचना किसी ने नगड़ी थाने को दे दी. ऐसे में मौके पर पहुंचकर पुलिस ने पांच अपराधियों को गिरफ्तार कर जेल भेज दिया. पकड़े गए अपराधियों में बबलू कुजूर, बबलू तिर्की उर्फ लालू, कमलेश महली उर्फ मंगरा तथा दिलीप महली शामिल है.

अफसर को किया था अगवा
नामकुम थाना क्षेत्र में रिंग रोड के किनारे स्थित खरसीदाग से अज्ञात अपराधियों ने 24 मई की रात 8.30 बजे लेबर इंफोर्समेंट ऑफिसर मनोज कुमार का अपहरण कर लिया था. बाद में पुलिस ने अपहृत लेबर इंफोर्समेंट ऑफिसर को रांची-टाटा मार्ग से बरामद कर लिया था. हालांकि, इसमें किसी की गिरफ्तारी संभव नहीं हो पाई, लेकिन अपहरण में किसी नेता के शामिल होने की बात सामने आई है.

प्रेमी युगल को कर लिया था किडनैप
पिछले साल 29 को तुपुदाना में एक प्रेमी युगल का अपराधियों ने हथियार के बल पर अगवा कर लिया था. अगवा करने के बाद स्कूटी से छात्रा को बदमाश रिंग रोड ले गए, जहां उसके साथ गैंग रेप की कोशिश की गई. छात्रा तीन घंटे तक अपराधियों के चंगुल में थी. जब छात्रा काफी गिड़गिड़ाई तो उनलोगों ने छात्रा को हटिया चौक पर छोड़कर फरार हो गए. इस मामले में भी किसी की गिरफ्तारी नहीं हो पाई.