RANCHI : झारखंड विधानसभा के स्टाफ चंद्रेश्वर यादव और उनके उनके भाई धर्मेद्र यादव अपराधियों द्वारा की गई गोलीबारी में बाल-बाल बच गए। बुधवार की रात 10.30 बजे के करीब उनके एचईसी स्थित क्वार्टर संख्या बी 2313 में अपराधियों ने फायरिंग की। जिस समय अपराधियों ने गोली चलाई, दोनों भाई भोजन कर रहे थे। इस मामले में जगन्नाथपुर पुलिस ने आरोपी रेणुका सिंह, उसके बेटों विक्रांत सिंह और चंदन शर्मा को गिरफ्तार कर जेल भेज दिया है।

आए थे दो दर्जन अपराधी

चंद्रेश्वर यादव ने घटना की लिखित जानकारी जगन्नाथपुर थाना को बुधवार की रात ही दे दी। हालांकि, गुरुवार की दोपहर तक इस मामले में एफआईआर दर्ज नहीं हुई थी। उन्होंने पुलिस को बताया कि गोलीबारी करने के लिए दो दर्जन से ज्यादा अपराधी आए थे। चंद्रेश्वर यादव के घर में हुई फायरिंग के विरोध में गुरुवार को सौ से ज्यादा लोग विधानसभा के स्पीकर शशांक शेखर भोक्ता से मिले और अपराधियों की गिरफ्तारी की मांग की।

जून में ही की थी कंप्लेन

चंद्रेश्वर यादव ने बताया कि एचईसी साइट फोर में स्थित बी 2313 नंबर का क्वार्टर उन्हें अलॉट किया गया है। इस क्वार्टर पर रेणुका सिंह का कब्जा था, जिसे मजिस्ट्रेट और पुलिस फोर्स की उपस्थिति में खाली कराया गया। क्वार्टर खाली कराने को लेकर ही रेणुका सिंह उन्हें अक्सर धमकी देती रहती थी। इस बाबत जून में ही रेणुका सिंह के खिलाफ जगन्नाथपुर थाना में कंप्लेंट दर्ज करा दी थी, लेकिन पुलिस ने इस मामले में कोई कार्रवाई नहीं की।

युवक ने पंखे से झूलकर दी जान

बुधवार को सरनाटोली हातमा के रहनेवाले अमन कुमार ने पंो से झूलकर अपनी जान दे दी। अमन के पिता ललन कुमार ने लालपुर पुलिस बताया कि जब मै रांची कॉलेज के पास स्थित अपने फोटो कॉपी दुकान में पहुंचा तो फोन आया कि अमन कुमार ने सुसाइड कर लिया है। अमन कुमार नालंदा का रहने वाला था और हातमा में अपने पिता के साथ रहता था।

रिम्स में मिली लावारिस लाश

रिस में बुधवार को बेसमेट में एक लवारिस लाश पाई गई थी। रिस मैनेजमेंट द्वारा इसके बारे में पुलिस को पहले सूचना ाी नहीं दी गई और लाश को मॉर्चुअरी में रावा दिया गया। गुरुवार को जब इस बारे में लोगों को पता चला, तो उन्होंने रिस डायरेक्टर से इस बारे में पूछा, उसके बाद उन्होंने शाम चार बजे बरियातू थाना को इनफॉर्म किया। अब उस लाश का रिस में पोस्टमॉर्टम किया जाएगा।