-ट्रॉमा में मारपीट के मामले में एफआईआर दर्ज

-सीसीटीवी से हुई गुंडों द्वारा मारपीट की पुष्टि

LUCKNOW:

केजीएमयू के ट्रॉमा सेंटर में बीते सोमवार की रात रेजीडेंट डॉक्टर्स व कर्मचारियों को अज्ञात गुंडों द्वारा पीटे जाने के मामले में पुलिस ने एफआईआर दर्ज हो गई है। इसके साथ ही मामले में रेजीडेंट डॉक्टर्स एसोसिएशन और केजीएमयू कर्मचारी संघ ने लगातार लापरवाही बरतने पर ट्रॉमा के सीएमएस और ट्रॉमा प्रभारी को हटाने की मांग की है। साथ ही केजीएमयू में लगी सुरक्षा कंपनी को ब्लैक लिस्टेड करने की भी बात की गई है।

सुरक्षा एजेंसी को ब्लैक लिस्ट करने की मांग

रेजिडेंट डॉक्टर एसोसिएशन के जनरल सेक्रेटरी डॉ। नीरज मिश्रा ने बताया कि 15 मई की रात 10-12 अज्ञात लोगों ने ड्यूटी पर कार्यरत रेजिडेंट डॉक्टर व स्टाफ के साथ मारपीट की। यह घटना सीसीटीवी में भी कैद हुई। घटना के तीन दिन बाद भी ट्रॉमा प्रभारी और सीएमएस ने कोई संज्ञान नहीं लिया। ऐसी लापरवाही पर कर्मचारियों और डॉक्टरों की सुरक्षा को ध्यान में रखते हुए केजीएमयू प्रशासन ट्रॉमा प्रभारी और सीएमएस को हटाए। साथ ही सुरक्षा एजेंसी को ब्लैक लिस्ट करे।

सीसीटीवी से हुई पुष्टि

इससे पहले केजीएमयू के चीफ प्रॉक्टर प्रो। आरएएस कुशवाहा ने पुलिस को एफआईआर दर्ज करने के लिए पत्र भेजा था। जिसमें उन्होंने सीसीटीवी फुटेज भी भेजी थी। सीसीटीवी फुटेज में साफ दिख रहा है कि 10-12 युवा वार्ड में मारपीट के लिए जा रहे हैं। इन्होंने ही जाकर मेडिसिन विभाग के रेजीडेंट को पीटा था। एक अन्य महिला डॉक्टर के साथ अभद्रता की थी। यही नहीं कर्मचारियों के साथ भी गालीगलौज किया था।

और देखते रहे गार्ड

सीसीटीवी फुटेज में साफ दिख रहा है कि आधा दर्जन से अधिक सिक्योरिटी गार्ड सेकेंड फ्लोर पर तैनात थे। वे सामने खड़े हुए हैं और बाहरी गुंडे आकर डॉक्टर्स को पीटकर गाली गलौज करते हुए बाहर चले गए। इस दौरान एक भी गार्ड ने उनको रोकने का प्रयास नहीं किया। सीसीटीवी फुटेज से रेजीडेंट डॉक्टर और कर्मचारियों ने आरोपी की शिनाख्त भी कर दी है।

मामले की गंभीरता को देखते हुए पुलिस में एफआईआर दर्ज करा दी गई है। अब आगे कार्रवाई पुलिस करेगी।

प्रो। आरएएस कुशवाहा, चीफ प्रॉक्टर केजीएमयू