RANCHI : अपराधियों ने पहले दो ड्राइवर और खलासी की जमकर पिटाई की। इसके बाद तीनों को जबरन जहर पिला दिया और फिर गेहूं लदे ट्रक को लेकर फरार हो गए। नामकुम थाना एरिया में मंगलवार की सुबह अपराधियों ने इस घटना को अंजाम दिया। अपराधियों द्वारा जहर पिलाए जाने से जहां ड्राइवर गौतम कुमार की मौत हो गई, वहीं ड्राइवर पप्पू कुमार व खलासी सोनू कुमार की हालत गंभीर बनी हुई है। दोनों का रिम्स में इलाज चल रहा है।

ऐसे दिया लूट को अंजाम

घायल ट्रक ड्राइवर ने पुलिस को जो बताया उसके मुताबिक, मंगलवार की सुबह चार बजे बूटी मोड़ से गेंहू लदा ट्रक लेकर वे जा रहे थे तो नामकुम के जामचुआं के पास अपराधियों ने ओवरटेक कर ट्रक को रोक लिया। इसके बाद उन्होंने मारपीट शुरू कर दी और फिर पुडि़या में लाया जहर तीनों को पिला दिया। इसके बाद ट्रक को लेकर वे भाग गए। ट्रक में करीब दस लाख का गेंहू लदा था। लूट की सूचना मिलते ही रूरल एसपी राजकुमार लकड़ा घटनास्थल पर पहुंचकर पूरे मामले की तहकीकात की। अपराधियों की तलाश में नामकुम पुलिस जुट गई है।

22 जून को पकड़ाया था ट्रक लुटेरा गिरोह

22 जून को नामकुम थाना क्षेत्र के सरवलन में अपराधियों ने ड्राइवर समेत कोल्ड ड्रिंक्स लदे ट्रक को अगवा कर लिया था। हहाप पंचायत के अविनाश नायक, बुधुवा लकड़ा, ठेपा उरांव तथा सीटू नाम के अपराधियों ने इस घटना को अंजाम दिया था। वे ट्रक को लेकर जंगल की ओर भागे थे। नामकुम पुलिस को जैसे ही इसकी जानकारी मिली, उसने छापेमारी शुरू कर दी। हहाप में जैसे ही पुलिस टीम पहुंची, अपराधी ट्रक को छोड़ भागने की कोशिशों में जुट गए। इस दौरान पुलिस ने खदेड़कर अपराधी बुधवा और ठेपा उरांव को पकड़ लिया था।