छ्वन्रूस्॥श्वष्ठक्कक्त्र :बागबेड़ा थाना अंतर्गत लाल बिल्डिंग रेलवे फिल्टर हाउस के पास सरजामदा निवासी कक्षा नवीं के छात्र राजू मुखी की 18 अक्टूबर की देर रात गोली मारकर हत्या कर दी गयी। उसे अपराधियों ने तीन गोली मारी थी। पुलिस ने जांच पड़ताल में पाया कि पिस्टल से गोली मारी गयी है। तीन में से दो गोली शरीर के अंदर धंस गयी थी, जबकि एक गोली का खोखा पुलिस ने जब्त किया।

थाने पर काटा बवाल

हत्या की जानकारी मिलते ही मृतक राजू मुखी के पिता गणेश मुखी व भाजपा बागबेड़ा मंडल अध्यक्ष संजय सिंह के नेतृत्व में स्थानीय लोगों ने दीपावली के दिन बागबेड़ा थाना का घेराव कर दिया। इस दौरान करीब दो घंटे तक लोगों ने हो हल्ला किया। इसके पश्चात बागबेड़ा थाना प्रभारी ने जल्द से जल्द आरोपियों की गिरफ्तारी का आश्वासन दिया इसके बाद लोग थाना से हटे।

पिता ने दर्ज कराई थी एफआईआर

हत्या के संबंध में मृतक राजू मुखी के पिता गणेश मुखी के बयान पर बागबेड़ा थाना में बिट्टू मुखी तथा धनराज मुखी ट्रैफिक कॉलोनी निवासी बागबेड़ा के खिलाफ हत्या का मामला दर्ज कराया। इस अवसर पर संजय सिंह, गणेश विश्वकर्मा, अशोक बेहरा, केशव सिंह, ईश्वर मुखी, बिजय ठाकुर आदि प्रमुख रूप से उपस्थित थे। पुलिस ने त्वरित कार्रवाई करते हुए आरोपी दोनों युवकों बिट्टू मुखी तथा धनराज मुखी को गिरफ्तार कर कोर्ट में पेश किया जहां से दोनों को जेल भेज दिया गया।

मामा के घर आया था मनसा पूजा मनाने

मृतक राजू मुखी के पिता गणेश मुखी ने बताया कि 17 अक्टूबर को वह अपने परिवार के साथ बागबेड़ा थाना अंतर्गत पोस्तुनगर में साला सूरज मुखी के घर मनसा पूजा मनाने के लिए आए थे। 18 अक्टूबर की रात्रि 8 बजे पुत्र राजू मुखी घर पर था। इसी समय आरोपी बिट्टू मुखी तथा धनराज मुखी घर आया और उसके पुत्र राजू मुखी को बुलाकर ले गया। जब काफी देर बाद भी राजू घर नहीं लौटा तो उसे भेजने निकले। खोजबीन करते हुए पता चला कि एक युवक का लाश रेलवे फिल्टर हाउस के पास पड़ा है। जब घटनास्थल पर जाकर देखा तो पाया कि मृतक उसका पुत्र राजू है। घटना की जानकारी पुलिस को दी गयी।

युवती के कारण राजू की गयी जान

बागबेड़ा थाना अंतर्गत ट्रैफिक कॉलोनी रेलवे फिल्टर हाउस के पास मारे गए सरजामदा निवासी राजू मुखी की हत्या का कारण एक लड़की ही है। प्रत्यक्षदर्शियों के अनुसार बस्ती में बूगी-बूगी का कार्यक्रम चल रहा था। जिसमें मृतक राजू व एक लड़की डांस कर रही थी। डांस कार्यक्रम के दौरान आरोपी बिट्टू मुखी तथा धनराज मुखी भी था। डांस खत्म होने के बाद वह उक्त युवती को अपने साथ ले जाना चाह रहा था। जिसका मृतक राजू मुखी ने विरोध किया। बताया जाता है कि उसी विरोध का बदला लेने के लिए आरोपियों ने राजू मुखी को घर से बुला गोली से छलनी कर दिया।