-सहजनवा कस्बे में घटना से घंटों फैली रही सनसनी

-बैंक से रुपए निकालकर लौट रहे गल्ला कारोबारी

GORAKHPUR: जिले में बेखौफ बदमाशों ने सहजनवा थाना के पास दिनदहाड़े डेढ़ लाख नकदी लूट ली। सहजनवा थाना के पास हुई वारदात से काफी देर तक सनसनी फैली रही। पीडि़त ने रुपए छीनने वाले बदमाशों का पीछा किया। लेकिन राहगीरों की मदद न मिलने से वह बदमाशों को नहीं पकड़ सका। पुलिस का कहना है कि मामले की छानबीन की जा रही है। बदमाशों की तलाश में सीसीटीवी कैमरों की मदद ली जाएगी। अज्ञात बदमाशों के खिलाफ पुलिस को तहरीर दे दी गई है।

रुपए निकालकर बैंक से घर से लौट रहे थे पिता-पुत्र

हरपुदबुदहट के मूल निवासी राजू गुप्ता गल्ला के थोक कारोबारी हैं। सहजनवा वार्ड नंबर एक, जिगिना में मकान बनवाकर वह रहते हैं। शुक्रवार को राजू अपने पिता टुंगनाथ को लेकर रुपए निकालने के लिए एसबीआई की सहजनवा ब्रांच पर गए। टुंगनाथ ने अपने एकाउंट से डेढ़ लाख रुपए निकाली। बैग में नकदी रखकर बाइक से घर को लौटने लगे। करीब साढ़े तीन बजे पिता-पुत्र थाना चौराहा पर पहुंचे। तभी बाइक सवार दो युवकों ने ओवरटेक करके बैग छीन लिया। बदमाशों के झपट्टा मारने से राजू की बाइक बेकाबू भी हुई।

सीसीटीवी फुटेज में हुई बदमाश की पहचान

बदमाशों की हरकत पर राजू ने बिना डरे पिता को तत्काल बाइक से उतार दिया। वह शोर मचाता हुआ अकेले अपनी बाइक से बदमाशों के पीछे लग गया। नकदी छीनने के बाद बदमाश गोरखपुर की तरफ भागने लगे। वह कुछ देर तक बदमाशों का पीछा करता रहा। बदमाशों के ओझल होने पर वह लौटकर पिता के पास पहुंचा। उसने तत्काल पुलिस को सूचना दी। पीडि़त को साथ लेकर पुलिस बैंक में सीसीटीवी कैमरों की फुटेज खंगालने पहुंची। सीसीटीवी फुटेज में रुपए छीनने वालों की पहचान पीडि़त ने कर ली। माना जा रहा है कि ये वही युवक हैं जिन्होंने कुछ दिन पूर्व कैंट एरिया के नंदानगर बैंक से लौट रहे दंपति से नकदी लूटी थ्ाी।

वर्जन

लूट की सूचना पर पुलिस पहुंची थी। सीसीटीवी फुटेज खंगाली जा रही है। बदमाशों की पहचान करके पुलिस उनकी तलाश करेगी। अज्ञात के खिलाफ मुकदमा दर्ज करने का निर्देश दिया गया था।

रोहित सिंह सजवान, प्रभारी एसएसपी