-12 अक्टूबर को होने वाली क्रास कंट्री रेस के लिए 25 ने कराया रजिस्ट्रेशन

ALLAHABAD: पुराने शहर में रन फॉर पीस रेस क्रास कंट्री दौड़ का आयोजन क्ख् अक्टूबर को होगा। इसके लिए चेस्ट नम्बर देने की शुरुआत ट्यूजडे से कर दी गई। रेस ओपन एज ग्रुप में होगी। डिफरेंट एज ग्रुप के ग‌र्ल्स व ब्वायज पार्टिसिपेंट्स दौड़ में शामिल होंगे। हालांकि पहले दिन इस प्रतियोगिता में कुछ चंद धावकों ने ही अपना रजिस्ट्रेशन कराया है।

कहां से कहां तक

आयोजक सचिव कुलदीप सिंह ने बताया कि क्ख् अक्टूबर को सुबह इस रेस का शुभारम्भ रामा देवी ग‌र्ल्स इंटर कालेज से होगा। रेस रामा देवी ग‌र्ल्स इंटर कालेज से शुरू होकर डा पाण्डेय चौराहा, बादशाही मंडी, सुलाकी चौराहा, बहादुरगंज, नीम का पेड़, नकास कोना, रोशन बाग, अटाला होते हुए वापस कालेज पहुंचकर समाप्त होगी। पुराने शहर में रहने वाले लोगों को मैराथन के अलावा क्रास कंट्री रेस के बारे में अधिक नहीं पता है। क्योंकि इन एरियाज में बिजनेस वर्ग अधिक रहता है और उसे खेल में रुचि भी कम होती है। ऐसे में इस रेस को कराने से लोगों के अंदर स्पो‌र्ट्स को लेकर जागरूकता बढ़ेगी। अभी तक जो भी बड़े इवेंट होते हैं वह अधिकतर मदन मोहन मालवीय स्टेडियम या अन्य इलाकों में होती रही है।

पाचं किमी की होगी रेस

इस प्रतियोगिता में भाग लेने वालों को पांच किमी की दौड़ लगानी होगी। इसके अलावा स्पो‌र्ट्स से जुड़ी सिटी की कई प्रतिभाओं को इस मंच के माध्यम से सम्मानित किया जाएगा। वहीं प्रतियोगिता में फ‌र्स्ट पोजिशन पाने वाले प्लेयर को आयोजकों की ओर से एक साइकिल गिफ्ट दी जाएगी। वहीं सेकंड प्लेस को दो हजार रुपए और थर्ड प्लेस प्राप्त करने वाले को पन्द्रह सौ रुपए तक का गिफ्ट दिया जाएगा।