-रविवार को भी 60 हजार से अधिक श्रद्धालुओं ने बाबा दरबार में लगाई हाजिरी

-आज अंतिम सोमवार को स्वतंत्रता दिवस की छुट्टी के चलते श्रद्धालुओं की संख्या बढ़ने की संभावना

VARANASI

सावन के अंतिम सोमवार को बाबा के दर्शन और जलाभिषेक की कामना लिए रविवार को ही श्रद्धालुओं का रेला उमड़ने लगा। मंदिर की ओर जाने वाले हर रास्ते पर केसरिया वस्त्रधारी कांवरिया ही कांवरिया नजर आये। वहीं क्भ् अगस्त को स्वतंत्रता दिवस के अवकाश के चलते अंतिम सोमवार को भारी भीड़ उमड़ने की संभावना है। मंदिर सूत्रों से मिली जानकारी के अनुसार रविवार को म्0 हजार से अधिक श्रद्धालुओं ने बाबा दरबार में हाजिरी लगाई। अंतिम सोमवार को श्रद्धालुओं की संख्या को देखते हुए प्रशासन की ओर से कड़े सुरक्षा इंतजामात किये गये हैं। हर बार की तरह इस बार भी छत्ताद्वार से ही प्रवेश दिया जायेगा।

कड़ी जांच के बाद मिलेगा प्रवेश

मंदिर में उमड़ने वाले श्रद्धालुओं की भारी संख्या के चलते सभी प्रवेश द्वारों पर सुरक्षाबलों की तैनाती बढ़ा दी गयी है। कड़ी जांच के बाद ही श्रद्धालुओं को मंदिर में प्रवेश दिया जायेगा। मंदिर की ओर जाने वाले मार्गो पर लागू रूट डायवर्जन का सख्ती से पालन कराया जायेगा। सादे वर्दी में सुरक्षा एजेंसियों के जवान तैनात किये गये हैं। बैरीकेडिंग और रूट डायवर्जन का अतिक्रमण करने वालों पर पुलिस सख्त कार्रवाई करेगी।

जलाभिषेक कर पूरी की यात्रा

रविवार को विभिन्न संगठनों की ओर से काशी विश्वनाथ यात्रा का आयोजन किया गया। अलग अलग जगहों से निकली यात्रा श्रीकाशी विश्वनाथ के जलाभिषेक से पूरी हुई। वरुणा क्षेत्र व्यापार मंडल की ओर से यात्रा वरुणापार स्थित यूपी मोटर पेट्रोल पंप से शुरू हुई। शोभनाथ विश्वकर्मा के नेतृत्व में निकली यात्रा काशी विश्वनाथ मंदिर पहुंच कर समाप्त हुई। यात्रा में शामिल लोगों ने बाबा का जलाभिषेक कर संकल्प पूरा किया। इसी क्रम में शिवशक्ति दल समिति के लोगों ने यात्रा निकाली और बाबा विश्वनाथ का जलाभिषेक किया। अखिल भारतीय गोंड आदिवासी संघ की ओर से भी बाबा काशी विश्वनाथ का जलाभिषेक किया गया।