CHAIBASA : जोड़ा प्रखंड अंतर्गत बालागुढ़ा ग्राम पंचायत तथा बोलानी ग्राम पंचायत के विद्यार्थियों तथा ग्रामीणों के बीच सीआरपीएफ की डी 64 बटालियन द्वारा बालागुढ़ा ग्राम स्थित उच्च विद्यालय में बुधवार को शिविर लगाकर कर वृद्धाओं के बीच 80 कंबल, 35 वाटर फिल्टर तथा विद्यार्थियों के लिए 160 स्कूल बैग का वितरण किया गया। इसके अलावा शिविर में ग्रामीणों को स्वास्थ्य सुविधा मुहैया कराने हेतु स्वास्थ्य शिविर का भी आयोजन किया गया। इस शिविर में कमांडेंट चित्तरंजन महापात्र, डिप्टी कमांडेंट सूर्यमणि बेहरा, सहायक कमांडेंट पीके घोष तथा बड़बिल सामुदायिक स्वास्थ्य केंद्र के चिकित्सक डॉ। सौम्यरंजन मासल का मुख्य योगदान रहा।

----

पुलिस ने बरामद किया शव

CHAKRADHARPUR : चक्रधरपुर-मुंबई रेल मार्ग के पास एक अज्ञात लाश मिली। लाश मिलने की सूचना पर देर शाम चक्रधरपुर पुलिस ने शव को अपने कब्जे में लिया। सुबह से ही शव अप रेलवे लाइन के किनारे था। पोल संख्या 401-01 के पास शव पड़ा हुआ था।

---

चाईबासा की डॉ शारदा को मध्य प्रदेश में मिला सम्मान

CHAIBASA : महाकाल की नगरी उज्जैन मध्य प्रदेश में विक्रमशिला विद्यालय इशीपुर गांधीनगर में आयोजित दीक्षांत समारोह ख्0क्ब् में टुंगरी चाईबासा निवासी कुमारी शारदा को झारखंड पर शोध पत्र प्रस्तुत करने के लिए पीएचडी की मानक उपाधि से नवाजा गया। बिहार में अध्यापिका के पद पर कार्य करते हुए भी झारखंड के प्रति समर्पित होकर अपना शोध पत्र झारखंड के इतिहास पर ही प्रस्तुत किया। दीक्षांत समारोह में विशिष्ट अतिथि के रूप में मलेशिया से पधारी गुरमिंदर कौर गिल के कर कमलों द्वारा भारत वर्ष के सभी भागों से आए साहित्य विद् की उपस्थिति में प्रशस्ति पत्र एवं मेडल कुमारी शारदा को प्रदान किया गया। इस मौके पर डॉ शारदा के द्वारा लिखित पुस्तक 'झारखंड झरोखे से' का लोकार्पण गुजरात के मुख्यमंत्री के प्रतिनिधि मफत लाल जटा भाई पटेल के कर कमलों के द्वारा किया गया। इस पुस्तक का आभार पृष्ठ चाईबासा निवासी स्थानीय पूर्व सांसद एवं मंत्री बिहार सरकार दुर्गा प्रसाद जामुदा के द्वारा लिखा गया है।