- एलबीएस प्रकरण में लखनऊ व दिल्ली से लौटी एसआईटी

- मामले में एसआईटी ने अकादमी के लाइब्रेरियन से की पूछताछ

DEHRADUN : एलबीएस प्रकरण में एसआईटी ने अकादमी के कई अधिकारियों और कर्मचारियों से पूछताछ की है। सभी को मसूरी से दून स्थित एसआईटी कार्यालय बुलाया गया था, जहां एक-एक कर सभी से अलग पूछताछ हुई। उधर, मामले की जांच में दिल्ली व लखनऊ गई टीम के भी देर रात दून पहुंचने की उम्मीद है। जिसके बाद एसआईटी तमाम साक्ष्यों का मिलान कर आगे की कार्रवाई करेगी।

फ् अप्रैल को हुई थी गिरफ्तारी

दरअसल, मसूरी स्थित प्रतिष्ठित लाल बहादुर शास्त्री प्रशासनिक अकादमी की फर्जी आईएएस रूबी चौधरी को तीन अप्रैल की रात अरेस्ट किया था। फर्जीवाड़े के लिए रूबी चौधरी ने अकादमी के डिप्टी डायरेक्टर सौरभ जैन को जिम्मेदार ठहराया, जिसके बाद हाईप्रोफाइल बने इस मामले की जांच के लिए एसआईटी का गठन किया गया। जिसने अभी तक की जांच में एलबीएस के डिप्टी डायरेक्टर सौरभ जैन सहित अकादमी के कई अन्य अधिकारी और कर्मचारियों से पूछताछ की। इस दौरान पुलिस को रूबी के पास से एसडीएम का फर्जी आईकार्ड, एलबीएस लाइब्रेरी की किताबें व पांच प्रोजेक्ट रिपोर्ट के अलावा कई अन्य दस्तावेज मिले।

लाइब्रेरियन से हुई पूछताछ

रूबी से बरामद संघ लोक सेवा आयोग लखनऊ के दस्तावेजों की जांच के लिए बुधवार को एक टीम लखनऊ रवाना की गई थी। वह दूसरी टीम दिल्ली में लघु एवं सूक्ष्म उद्योग के एक अधिकारी से पूछताछ करने के लिए भेजी गई थी। आरोप था कि उक्त अधिकारी ने रूबी के तत्काल में पासपोर्ट बनाने के बावत एक पत्र पासपोर्ट ऑफिस को भेजा था। मामले में गुरुवार को एसआईटी ने एलबीएस के लाइब्रेरियन के अलावा कई अन्य लोगों से भी पूछताछ की। सभी को मसूरी से देहरादून बुलाया गया था। सूत्रों की माने तो लाइब्रेरियन ने रूबी को किताबें देने के लिए अकादमी के डिप्टी डायरेक्टर सौरभ जैन को जिम्मेदार ठहराया है।