करेली की मियां मस्जिद के आस-पास एरिया में बल्लियों पर ही दौड़ा दिए गए बिजली के खुले तार

- विभाग नहीं चेता तो हो सकता है बड़ा हादसा

<करेली की मियां मस्जिद के आस-पास एरिया में बल्लियों पर ही दौड़ा दिए गए बिजली के खुले तार

- विभाग नहीं चेता तो हो सकता है बड़ा हादसा

ALLAHABAD:

ALLAHABAD:

प्रदेश सरकार एक तरफ जहां शहर में ख्ब् घंटे बिजली सप्लाई की तैयारी कर रही है, वहीं करेली के कई ऐसे इलाके हैं, जहां बल्लियों पर ही बिजली के खुले तार दौड़ा दिए गए। यही नहीं, कई घर की छतों से हाईटेंशन तार भी गुजरे हैं, जिससे किसी भी वक्त बड़ा हादसा हो सकता है।

विभाग के सुस्त रवैये से गुस्सा

सिटी के पूराने एरिया में शुमार करेली में विद्युत आपूर्ति की समस्या काफी पुरानी है। पब्लिक का कहना है कि एरिया में आज भी घरों में विद्युत आपूर्ति बास बल्ली के सहारे हो रही है। यह स्थिति काफी सालों से है। आरोप है कि बिजली विभाग नहीं चाहता कि एरिया का विकास तेजी से हो। आज भी कई एरिया में विद्युत तार और ट्रांसफार्मर की स्थिति काफी खराब है।

मस्जिद के निकट मंडरा रहा खतरा

स्थानीय निवासी सिब्बतैन सिद्धिकी बताते है कि गौसनगर करैली के मोहम्मद मियां की मस्जिद स्थित ट्रांसफार्मर के पास आये दिन केबिल जलकर जमीन पर गिरती रहती है, जिससे स्थानीय पब्लिक को बिजली के साथ ही पानी की समस्या से भी दो चार होना पड़ रहा है। इसी तरह बमरौली खण्ड के कसारी मसारी का पूर्वी भाग प्रधान चौराहा, अजबा इन्कलेव, जाफरी कालोनी कल्याणी देवी खण्ड के गौसनगर में मदीना कालोनी, मोहम्मद मियां की कालोनी, मिल्लत कालोनी ऐनुद्दीनपुर में करीब 90 प्रतिशत लोग बांस बल्ली के सहारे मुफ्त में बिजली का उपयोग करते है।

क्षेत्र में पानी की किल्लत भी

गौससनगर स्थित मोहम्मद मियां के आसपास रहने वाले लोगों को कई दिनों से पानी के संकट से गुजरना पड़ रहा है। स्थानीय लोगों ने बताया कि मोहल्ले की केबिल पूरी तरह से जर्जर हो चुकी है। लोगों ने इस समस्या को लेकर कई बार अधिकारियों को सूचित किया मगर आज तक इस समस्या की तरफ किसी का ध्यान नहीं गया। मस्जिद के मुख्य गेट के पास स्थित ट्रांसफार्मर लगा है। गेट के सामने करीब ब् फिट की दुरी पर वर्षो से जर्जर केबिल लटक रही है। बरसात के दिनों में कई बार लोग हादसे का शिकार होते-होते बच गए है।

-- एरिया के लोग विद्युत कार्य के दौरान काफी सहयोग करते है। फिर भी करेली एरिया के लोग यहां काम कर रही कम्पनी को सहयोग दें। कार्य पूरा होने पर इलाके में ख्ब् घंटे बिजली सप्लाई की उम्मीद बढ़ जाएगी।

एस पी पाण्डेय चीफ इंजीनियर